A
Hindi News खेल क्रिकेट इस साल IPL और T20 वर्ल्ड कप की संभावनाओं पर सचिन तेंदुलकर ने दिया बड़ा बयान

इस साल IPL और T20 वर्ल्ड कप की संभावनाओं पर सचिन तेंदुलकर ने दिया बड़ा बयान

भारत के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि आईपीएल की मेजबानी का फैसला इस बात पर निर्भर करता है कि देश में कोरोनोवायरस की स्थिति कैसी है।

<p>IPL और T20 वर्ल्ड कप की...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES IPL और T20 वर्ल्ड कप की संभावनाओं पर सचिन तेंदुलकर ने दिया बड़ा बयान

भारत के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि आईपीएल की मेजबानी का फैसला इस बात पर निर्भर करता है कि देश में कोरोनोवायरस की स्थिति कैसी है। इससे पहले BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि बोर्ड T20 टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए सितंबर-नवंबर की विंडो पर नजरें है।

तेंदुलकर ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा, "यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि हम नागरिकों के रूप में कितना अनुशासन दिखाते हैं। यदि हम अच्छा अनुशासन दिखाते हैं और दिशा-निर्देशों का ठीक से पालन करते हैं तो इसकी संभावना (आईपीएल के इस साल होने की) बढ़ जाएगी।"

उन्होंने कहा, "लेकिन कुछ लोगों ने नियमों का पालन नहीं किया है, यह समस्या चलती रहेगी। केवल इसलिए कि कुछ लोगों ने अलग तरीके से जीवन जीने का फैसला किया है। अगर इस साल आईपीएल होता है तो बहुत मज़ा आएगा।"

तेंदुलकर ने T20 विश्व कप के बारे में भी बात की, जो इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है। आईसीसी ने पहले ही कह चुका है कि वह  T20 विश्व कप पर फैसले अगले महीने तक लेगा।

तेंदुलकर ने कहा, "T20 विश्व कप के भाग्य का फैसला ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड के हाथ में है। यह उन पर है कि वह टूर्नामेंट की मेजबानी कर पाते हैं या नहीं। यह एकमात्र पहलू नहीं है जिस पर विचार किया जाना चाहिए।" उन्होंने कहा, "कई चीजों के बारे में सोचना है, जैसे कि वित्तीय पहलू। सभी चीजों का साथ में आना जरूरी है। यह मुश्किल फैसला है।"

खाली स्टेडियमों में मैचों के आयोजन पर भी सचिन ने अपने विचार रखे। सचिन ने कहा, "अगर फैंस को स्टेडियम में आने की मंजूरी मिल जाती है तो इससे अच्छी कोई बात नहीं होगी। इसका मतलब होगा कि हम धीरे-धीरे सामान्य स्थिति की ओर बढ़ रहे हैं। स्टेडियम में बिना प्रशंसकों के वो ऊर्जा पाना काफी मुश्किल होगा।"

उन्होंने कहा, "मुझे एक सलाह के बारे में पता चला था कि शोरगुल के लिए स्पीकर्स का इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन जब आप किसी को देखते हो तो आप कई बार उनसे प्रेरित हो जाते हो.. आपको उनसे ऊर्जा मिलती है।अगर 25 प्रतिशत प्रशंसक स्टेडियम में आ सकते हैं तो यह अच्छी बात होगी।"

Latest Cricket News