A
Hindi News खेल क्रिकेट साहा के दोहरे शतक से शेष भारत की टीम जीती ईरानी कप

साहा के दोहरे शतक से शेष भारत की टीम जीती ईरानी कप

मुंबई: चोट से वापसी कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (नाबाद 203) के दोहरे शतक और चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 116) की शतकीय पारी की बदौलत शेष भारत की टीम ने ईरानी कप अपने नाम कर

wriddhiman-saha- India TV Hindi wriddhiman-saha

मुंबई: चोट से वापसी कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (नाबाद 203) के दोहरे शतक और चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 116) की शतकीय पारी की बदौलत शेष भारत की टीम ने ईरानी कप अपने नाम कर लिया। शेष भारत की टीम को चौथी पारी में 379 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे टीम ने चार विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया और गुजरात की टीम को छह विकेट से मात दी। 

शेष भारत की टीम के लिए साहा और पुजारा के बीच पांचवें विकेट के लिए 316 रनों की साझेदारी हुई। 

अपने पिछले दिन के स्कोर चार विकेट पर 266 रनों से आगे खेलने उतरी शेष भारत की टीम को 113 रनों की दरकार थी, जिसे टीम ने पांचवें दिन बिना कोई और विकेट गंवाए हासिल कर लिया। साहा ने 272 गेंदों पर 26 चौके और छह छक्के लगाए, वहीं पुजारा ने 238 गेंदों पर 16 चौके लगाए। 

चौथे दिन सोमवार को लक्ष्य का पीछा करने उतरी शेष भारत की टीम की शुरुआत काफी खराब हुई थी। उसने 63 रनों के कुल योग पर अपने चार विकेट गंवा दिए थे। अखिल हेरवाडकर (20), अभिनव मुकुंद (19), करुण नायर (7) और मनोज तिवारी (7) पवेलियन लौट गए थे। 

यहां से साहा और कप्तान पुजारा ने टीम को संकट से उबारते हुए पांचवें विकेट के लिए 203 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। इस जोड़ी ने 59.4 ओवरों में 3.40 की औसत से रन जोड़े। चौथे दिन साहा 123 और पुजारा 83 रनों पर नाबाद लौटे थे। 

गुजरात के लिए हार्दिक पटेल ने दो विकेट लिए, जबकि करन पटेल और मोहित थडानी को एक-एक सफलता हासिल हुई। 

Latest Cricket News