A
Hindi News खेल क्रिकेट साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए रिद्धिमान साहा को प्लेइंग इलेवन में मिली जगह, पंत की हुई छुट्टी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए रिद्धिमान साहा को प्लेइंग इलेवन में मिली जगह, पंत की हुई छुट्टी

विराट कोहली ने आज प्रैस कॉफ्रैंस में जानकारी दी कि प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत की जगह रिद्धिमान साहा को शामिल किया गया है।

india vs south africa- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए रिद्धिमान साहा को प्लेइंग इलेवन में मिली जगह, पंत की हुई छुट्टी

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कल से विशाखपत्तनम में टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है। इससे पहले विराट कोहली ने आज प्रैस कॉफ्रैंस में जानकारी दी कि प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत की जगह रिद्धिमान साहा को शामिल किया गया है। बता दें कि साहा की लंबे समय बाद टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई है।

साहा ने अपना आखिरी टेस्ट जनवरी 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेला था। इस मैच में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज चोटिल हो गए थे जिसके बाद उन्हें लंबे समय के लिए टीम से बाहर होना पड़ा था। ऐसे में रिषभ पंत को विकेटकीपर बल्लेबाज के रुप में टेस्ट टीम में शामिल किया गया था।

पहले टेस्ट से पहले आयोजित प्रैस कॉफ्रैंस में  विराट ने स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन की प्लेइंग इलेवन में वापसी की पुष्टि की। अश्विन को वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला था। विराट ने कहा कि भारत 2 अक्टूबर से शुरु हो रहे पहले टेस्ट में 2 स्पिनर के साथ उतरेगा जिसमें अश्विन के अलावा रविंद्र जडेजा भी शामिल होंगे।

 

Latest Cricket News