A
Hindi News खेल क्रिकेट 'कुछ ज्यादा सफेद बाल और पहले से स्मार्ट' पत्नी साक्षी से कुछ इस अंदाज में मिली एमएस धोनी को जन्मदिन की शुभकामनाएं

'कुछ ज्यादा सफेद बाल और पहले से स्मार्ट' पत्नी साक्षी से कुछ इस अंदाज में मिली एमएस धोनी को जन्मदिन की शुभकामनाएं

साक्षी ने लिखा 'चलिए आपकी जिंदगी के एक और साल का जश्न मनाते हैं केक काटते हुए और मोमबत्ती बुझाते हुए। हैप्पी बर्थडे पति।'

Sakshi Dhoni wishes MS Dhoni's birthday in some special way - India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM: @SAKSHISINGH_R Sakshi Dhoni wishes MS Dhoni's birthday in some special way 

भारतीय पूर्व कप्तान और मौजूदा विकेट कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी आज अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं। धोनी को इस खास दिन की शुभकामनाएं देने का सोशल मीडिया पर फैन्स समेत साथी खिलाड़ियों का तांता लगा हुआ है। इसी बीच धोनी की पत्नी साक्षी ने भी उन्हें शुभकामनाएं दी। साक्षी ने कहा एक साल और बड़े, कुछ ज्यादा सफेद बाल, पहले से स्मार्ट और पहले से स्वीट हो गए हो।

साक्षी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा 'एक साल और बड़े, कुछ ज्यादा सफेद बाल, पहले से स्मार्ट और पहले से स्वीट। आप ऐसे इंसान हैं जो स्वीट विश और गिफ्ट्स से ज्यादा प्रभावित नहीं होते। चलिए आपकी जिंदगी के एक और साल का जश्न मनाते हैं केक काटते हुए और मोमबत्ती बुझाते हुए। हैप्पी बर्थडे पति।'

बता दें, वर्ल्ड कप 2019 के बाद से ही धोनी ने भारत के लिए कोई मैच नहीं खेला है। इस वजह से बीसीसीआई ने उन्हें अपने नए सालाना कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर कर दिया है। धोनी इस साल आईपीएल 2020 के जरिए क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने जा रहे थे, वह इसके लिए कड़ी मेहनत भी कर रहे थे। लेकिन कोरोनावायरस के कहर की वजह से आईपीएल अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया है और फैन्स का धोनी को मैदान पर देखने का इंतजार और लंबा हो गया है।

धोनी के जन्मदिन पर उनके रिकॉर्ड्स की खूब चर्चा हो रही है। महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के इकलौते कप्तान है जिन्होंने आईसीसी के तीनों बड़े टूर्नामेंट अपने नाम किए हैं। धोनी की अगुवाई में भारतीय टीम ने साल 2007 में वर्ल्ड T20, आईसीसी वर्ल्ड कप 2011 और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी।

क्रिकेट के इतिहास में धोनी सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने वाले कप्तान हैं। धोनी ने 2007 से 2018 के बीच कुल 332 मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी की है जिसमें टीम को 178 बार जीत मिली है जबकि 120 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। 

टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट (60), वनडे (200) और T20I (72) में कप्तानी का रिकॉर्ड भी माही के ही नाम दर्ज है। यही नहीं, वह भारत की के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट वनडे (110) और T20I (41) जीतने वाले कप्तान भी हैं। टेस्ट में वह कोहली के बाद भारत के दूसरे सबसे सफल कप्तान हैं। उनकी कप्तानी में भारत ने 27 टेस्ट मैच अपने नाम किए।

एमएस धोनी ने भारत के लिए 350 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 50.57 की औसत से 10,773 रन बनाए हैं। धोनी भारत की ओर से वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5वें क्रिकेटर हैं।

Latest Cricket News