A
Hindi News खेल क्रिकेट Samip Rajguru Blog : क्या विराट 2017 की जीत दक्षिण अफ्रीका में बरकरार रखेंगे ?

Samip Rajguru Blog : क्या विराट 2017 की जीत दक्षिण अफ्रीका में बरकरार रखेंगे ?

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट 5 जनवरी को शुरू हो रहा है। फैन्स को इंतजार है एक ऐसे मुकाबले का जहां अफ्रीकी गेंदबाज रफ्तार से वार करेंगे वहीं भारतीय बल्लेबाज टेक्निक की बदौलत अफ्रीका को जवाब देंगे।

Samip rajguru blog- India TV Hindi Samip rajguru blog

Samip Rajguru Blog :  25 साल...6 बार साउथ अफ्रीका का दौरा...17 टेस्ट मैच ..लेकिन रिजल्ट के नाम पर सिर्फ 2 जीत। सवाल वही कि क्या विराट 2017 की जीत दक्षिण अफ्रीका में बरकरार रखेंगे ? क्या अफ्रीका का अग्निपथ विराट के लिए ‘विजयपथ’ बनेगा ? मौजूदा टीम को देखें तो टीम में दमखम तो है ऊपर से केपटाउन की विकेट ने विराट के हौंसले को सातवें आसमान पर पहुंचा दिया है।

खबरें है कि केपटाउन की विकेट पूरी तरह सूखी है। यहां गेंदबाजों को ना बाउंस मिलेगी और ना ही स्विंग। आप सोच रहे होंगे जिस विकेट पर अफ्रीकी गेंदबाज रफ्तार से वार करने के लिए तैयार है वहां ऐसी सूखी विकेट ..पर क्यों...? ऐसा इसलिए हुआ है कि केपटाउन में पिछले कुछ सालों से बारिश नहीं हुई है। वहां सूखा पड़ा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सूखे की वजह से पिच क्यूरेटर्स को पिच पर हर दिन 87 लीटर से ज्यादा पानी डालने को मना किया गया है।

ग्राउंडस्टाफ का कहना है कि वो विकेट पर जरूरत के हिसाब से पानी नहीं डाल पा रहे। इस वजह से पिच उतनी हरी नहीं होगी जितनी की उम्मीद की जा रही है। ऐसे में सूखी विकेट पर टीम इंडिया के स्पिनर्स की बल्ले-बल्ले पक्की समझिए। टीम इंडिया के पास आर. अश्विन और जडेजा जैसे धाकड़ स्पिनर्स हैं। इन दोनों को विकेट से थोड़ी भी मदद मिल जाए तो अफ्रीका की तबाही निश्चित समझिए।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट 5 जनवरी को शुरू हो रहा है। फैन्स को इंतजार है एक ऐसे मुकाबले का जहां अफ्रीकी गेंदबाज रफ्तार से वार करेंगे वहीं भारतीय बल्लेबाज टेक्निक की बदौलत अफ्रीका को जवाब देंगे। इसके अलावा फैन्स को विराट और डिविलियर्स के बीच रनों की जोर आजमाइश का इंतजार है। वैसे विराट ने डिविलियर्स को अच्छा दोस्त बताकर फैन्स के उत्साह को ठंडा करने की कोशिश की है। लेकिन उन्हें भी पता है अफ्रीका में उन दोनों के बीच तुलना की जाएगी ना कि उनके दोस्‍ती की। लेकिन इतना तो तय है क्रिकेट फैंस को इस बड़े मुकाबले का जबरदस्‍त इंतजार हैं।

Latest Cricket News