A
Hindi News खेल क्रिकेट आईसीसी ने जयसूर्या पर लगाया 2 साल का प्रतिबंध

आईसीसी ने जयसूर्या पर लगाया 2 साल का प्रतिबंध

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज सनथ जयसूर्या पर क्रिकेट के सभी प्रारूपों से दो साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है।

Sanath Jayasuriya banned for two years for breaching ICC Anti-Corruption Code- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Sanath Jayasuriya banned for two years for breaching ICC Anti-Corruption Code

दुबई। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज सनथ जयसूर्या पर क्रिकेट के सभी प्रारूपों से दो साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। आईसीसी ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि जयसूर्या को आईसीसी भ्रष्टाचार निरोधक ईकाई (एसीयू) के दो संहिताओं के उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है। उन्हें जांच में सहयोग नहीं करने का भी दोषी पाया गया है। 

क्रिकेट श्रीलंका की चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष जयसूर्या ने इस प्रतिबंध को स्वीकार कर लिया है। इस प्रतिबंध के बाद अब वह 2021 तक क्रिकेट से जुड़े किसी भी कार्यक्रम में भाग नहीं ले सकते हैं। 

जयसूर्या पर लगा प्रतिबंध श्रीलंका में क्रिकेट में एसीयू के भ्रष्टाचार के खिलाफ जारी जांच का एक हिस्सा है। एसीयू ने हाल ही में श्रीलंकाई क्रिकेट के संबंध में एक माफी योजना का आयोजन किया था, जिसके परिणामस्वरूप 11 खिलाड़ी सामने आए थे। 

आईसीसी के महाप्रबंधक एलेक्स मार्शल ने कहा, " इस माफी योजना ने शानदार काम किया है और इस संबंध में कई महत्वपूर्ण खुफिया जानकारी दी है। इस जानकारी की मदद से हमें कुछ सहयोग मिला है और कुछ नए जांच जारी है।" 

Latest Cricket News