A
Hindi News खेल क्रिकेट ICC टूर्नामेंट के फाइनल में भारत को एक बार हरा चुके हैं पाक कप्तान सरफराज!

ICC टूर्नामेंट के फाइनल में भारत को एक बार हरा चुके हैं पाक कप्तान सरफराज!

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद और इमाद वसीम से जुड़ा एक ऐसा आंकड़ा है जो ICC चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत के खिलाफ रविवार को होने वाले फाइनल मुकाबले से पूर्व पाकिस्तानी प्रशंसकों को रोमांचित कर सकता है।

Virat Kohli and Sarfaraz Ahmed | Getty Images- India TV Hindi Virat Kohli and Sarfaraz Ahmed | Getty Images

लंदन: पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद और इमाद वसीम से जुड़ा एक ऐसा आंकड़ा है जो ICC चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत के खिलाफ रविवार को होने वाले फाइनल मुकाबले से पूर्व पाकिस्तानी प्रशंसकों को रोमांचित कर सकता है। 

ICC टूर्नामेंट में भारत के खिलाफ पाकिस्तान का रिकॉर्ड काफी खराब है जहां भारतीय टीम ने 15 में से 13 मैचों में जीत दर्ज की है जबकि सिर्फ 2 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है लेकिन पाक के मौजूद कप्तान के पास खुश होने का कारण है। सरफराज और बायें हाथ के स्पिनर इमाद पाकिस्तान टीम के सिर्फ 2 ऐसे सदस्य हैं जिन्होंने भारत के खिलाफ ICC टूर्नामेंट का फाइनल जीता है। पाकिस्तान की जूनियर टीम ने 2006 में अंडर 19 विश्व कप के फाइनल में कोलंबो के प्रेमदास स्टेडियम में भारत को 38 रन से हराकर खिताब जीता था।

खराब तरीके से तैयार की गई पिच पर पाकिस्तान की टीम 109 रन आउट हो गई थी लेकिन इसके बाद उसने भारत को सिर्फ 71 रन पर समेट दिया। सरफराज पाकिस्तान टीम के कप्तान थे जबकि भारतीय टीम की अगुआई चेतेश्वर पुजारा कर रहे थे। पाकिस्तान की तरह ही भारत की उस टीम के 2 सदस्य रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा रविवार के मैच में खेलेंगे।

Latest Cricket News