A
Hindi News खेल क्रिकेट वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मुकाबले के लिए ICC विश्व एकादश में ये दिग्गज हुए शामिल

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मुकाबले के लिए ICC विश्व एकादश में ये दिग्गज हुए शामिल

वेस्टइंडीज की टीम ने भी विश्व एकादश के खिलाफ अपनी मजबूत टीम उतारी है।

<p>वेस्टइंडीज टीम</p>- India TV Hindi वेस्टइंडीज टीम

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले विश्व एकादश के टी20 मुकाबले के लिए विश्व एकादश की टीम में शाहिद अफरीदी, शोएब मलिक और तिसारा परेरा जैसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। दोनों के बीच ये मुकाबला 31 मई को लार्ड्स में खेला जाएगा। ये मैच कैरेबियाई सरजमीं पर पांच बड़े क्रिकेट स्टेडियमों का पुनर्निर्माण और मरम्मत करने के मद्देनजर फंड इकट्ठा करने के लिए आयोजित किया जा रहा है। पिछले साल तूफान इरमा और मारिया के कारण वेस्टइंडीज में काफी नुकसान हुआ था और क्रिकेट स्टेडियम भी क्षतिग्रस्त हो गए थे।

इस मौके पर अफरीदी ने कहा, ‘इस काम के लिए टीम में चुना जाना सम्मान की बात है। क्रिकेट एक बड़ा परिवार है और भले ही हम एक दूसरे के खिलाफ कितना भी अच्छा खेलें लेकिन ग्रुप के अंदर काफी अच्छी एकजुटता है। ये हमारा नैतिक और पेशेवर दायित्व है कि हम जरूरत के समय एकजुट होकर खड़े हों और अपने सदस्यों, साथियों व क्रिकेट प्रशंसकों की मदद करें।’ इन तीनों खिलाड़ियों के आने से आईसीसी विश्व एकादश टीम को काफी मजबूती मिलेगी। इसमें और खिलाड़ियों के नाम जुड़ने की उम्मीद है जिसकी अगुवाई इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मोर्गन करेंगे।

वहीं टीम के दूसरे खिलाड़ी मलिक ने कहा, ‘हम पिछले साल वेस्टइंडीज में आए दो तूफान से हुए नुकसान से वाकिफ हैं और इतने सारे क्रिकेटरों का फंड इकट्ठा करने के लिए एक साथ आना अच्छा है।’  परेरा उस विश्व एकादश टीम का भी हिस्सा थे जो 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेली थी। उन्होंने कहा, ‘ मैं दूसरी बार विश्व एकादश टीम का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं, हमने पिछले साल लाहौर में भी पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेली थी।’ कार्लोस ब्रेथवेट की अगुवाई वाली टीम भी काफी मजबूत है जिसमें क्रिस गेल, मार्लन सैमुअल्स, सैमुअल बद्री और आंद्रे रसेल जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। वेस्टइंडीज टीम का ऐलान पहले ही किया जा चुका है।

वेस्टइंडीज टीम: कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), रयाद एमरिट, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, एविन लुईस, एश्ले नर्स, कीमो पॉल, रॉवमैन पॉवेल, दिनेश रामदीन, आंद्रे रसेल, सैमुअल बद्री, मार्लन सैमुअल्स, केसरिक विलियम्स।

Latest Cricket News