A
Hindi News खेल क्रिकेट बाबर आजम को पछाड़ कर सबसे तेज 3 हजार रन पूरे करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने शे होप

बाबर आजम को पछाड़ कर सबसे तेज 3 हजार रन पूरे करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने शे होप

होप वनडे में सबसे तेज 3 हजार रन बनाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज हैं। उन्होंने महज 67वीं पारी में ये करनामा किया।

IND vs WI- India TV Hindi Image Source : AP IMAGES बाबर आजम को पछाड़ कर सबसे तेज 3 हजार रन पूरे करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने शे होप

भारत ने कटक के बाराबाती में खेले जा रहे तीसरे वनडे मुकाबले में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम की शुरूआत काफी अच्छी रही और सलामी बल्लेबाज शे होप और एविन लुईस के बीच अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। इस बीच शे होप ने एक शानदार उपलब्धि अपने नाम कर ली। 

दरअसल, 15वें ओवर की पहली गेंद पर सिंगल लेते ही होप ने वनडे क्रिकेट में 3000 रन पूरे कर लिए। होप वनडे में सबसे तेज 3 हजार रन बनाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज हैं। उन्होंने महज 67वीं पारी में ये करनामा किया।

होप ने इस मामलें में पाकिस्तान के बाबर आजम को पीछे छोड़ा जिनके नाम 68 वनडे पारियों में 3 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड था। वनडे में सबसे तेज 3000 हजार रन बनाने के मामले में साउथ अफ्रीका के हाशिम अमला पहले नंबर पर हैं। अमला 57 पारियों में ये उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।

साल 2019 के अपने आखिरी वनडे मैच में होप 42 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह होप एक कैलेंडर ईयर में वेस्टइंडीज की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ने से महज 4 रन दूर रह गए। बता दें, इस साल होप के बल्ले से वनडे में कुल 1345 रन निकले हैं। वेस्टइंडीज के लिए एक कैलेंडर ईयर में वनडे में सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड ब्रायन लारा के नाम दर्ज है। लारा ने साल 1993 में 1349 वनडे रन बनाए थे। 

Latest Cricket News