A
Hindi News खेल क्रिकेट बैन के बाद एमसीसी विश्व क्रिकेट समिति से हटे शाकिब अल हसन

बैन के बाद एमसीसी विश्व क्रिकेट समिति से हटे शाकिब अल हसन

आईसीसी के द्वारा लगाए गए बैन के बाद बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन खेल के नियम बनाने वाली एमसीसी की विश्व क्रिकेट समिति से हट गये हैं। 

shakib al hasan- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Shakib Al hasan

भ्रष्ट पेशकश की रिपोर्ट नहीं करने के कारण प्रतिबंधित हुए बांग्लादेशी कप्तान और शीर्ष ऑलराउंडर शाकिब अल हसन खेल के नियम बनाने वाली एमसीसी की विश्व क्रिकेट समिति से हट गये हैं। 

मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘मेरिलबोन क्रिकेट क्लब आज इस बात की पुष्टि करता है कि शाकिब अल हसन एमसीसी विश्व क्रिकेट समिति से हट गये हैं। ’’ 

शाकिब पर मंगलवार को आईसीसी ने दो साल का प्रतिबंध लगाया था। इस खिलाड़ी ने आईसीसी भ्रष्टाचार रोधी संहिता के उल्लघंन के आरोपों को स्वीकार कर लिया है जिससे वह इस सजा के खिलाफ अपील नहीं कर सकते। शाकिब अक्टूबर 2017 में एमसीसी विश्व क्रिकेट समिति से जुड़े थे और उन्होंने सिडनी और बेंगलुरू में दोनों जगह बैठकों में शिरकत की थी। 

एमसीसी विश्व क्रिकेट समिति में दुनिया के मौजूदा और पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और अंपायर शामिल होते हैं जो एक साल में दो बार मिलकर खेल की मौजूदा स्थिति पर चर्चा करते हैं। अगली बैठक मार्च 2020 में श्रीलंका में होनी है। 

विश्व क्रिकेट समिति के चेयरमैन माइक गैटिंग ने कहा, ‘‘हमें दुख है कि समिति में शाकिब नहीं होंगे जिसमें उन्होंने पिछले दो वर्षों में काफी योगदान किया है। क्रिकेट भावना के सरंक्षक होने के नाते हम उनके इस्तीफे का समर्थन करते हैं और मानते हैं कि यह सही फैसला था। ’’ 

 

Latest Cricket News