Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट शेन वॉर्न ने किया खुलासा, बताया...

शेन वॉर्न ने किया खुलासा, बताया इस तरह से उनके गेंदबाज कर सकते हैं कोहली को आउट!

शेन ने ईएसपीएनक्रिकइनफो से बात करते हुए बताया "मैं सोचता हूं कि विराट के खिलाफ एक चीज करना जरूरी है जो ज्यादा टीम करती नहीं है। विराट को आप विकेट के दोनों और दूर खिलाएं।"  

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 10 Mar 2019, 11:56:31 IST

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पिछले काफी समय से अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। वह शतक पर शतक बनाए जा रहे हैं और उनकी इस बल्लेबाजी को देखते हुए दुनिया की हर टीम खौफ में है। हो भी क्यों ना वर्ल्ड कप जो आने वाला है। अगर कोहली इसी फॉर्म के साथ वर्ल्ड कप में उतरते हैं तो भारत तीसरी बार वर्ल्ड कप जीत सकता है।

विराट कोहली ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बैक टू बैक शतक लगाए हैं। वनडे क्रिकेट में अब उनके नाम 41 शतक हो गए हैं और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर जिनके नाम वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक है उनसे अब विराट मजह 8 शतक पीछे हैं।

अगर बात 2016 के बाद विराट कोहलीकी बल्लेबाजी की करें तो विराट ने 59 वनडे मैच में 88.55 के बेहतरीन औसत से 3985 रन बनाए हैं, इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 99.52 का रहा है। कोहली के इसी लाजवाब प्रदर्शन की वजह से दुनिया उन्हें किंग कोहली बुलाती है।

कोहली को इस तरह से बल्लेबाजी करता देख गेंदबाज किसी पूर्व दिग्गज गेंदबाज से जरूर मदद मांगते होंगे ताकि वो कोहली को जल्द से जल्द पवेलियन भेज सके। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने खुद आगे आकर गेंदबाजों को कोहली को आउट करने की तकनीक का खुलासा किया है।

शेन ने ईएसपीएनक्रिकइनफो से बात करते हुए बताया "मैं सोचता हूं कि विराट के खिलाफ एक चीज करना जरूरी है जो ज्यादा टीम करती नहीं है। विराट को आप विकेट के दोनों और दूर खिलाएं।"

उन्होंने आगे कहा "अगर आप विराट कोहली को गेंदबाजी कर रहे हैं तो आप उसे एक ही जगह गेंद डालो। अगर आप लेग स्टंप पर गेंद डालते हो तो ऑन साइड को कवर करो और अगर आप उसे ऑफ स्टंप पर गेंद डाल रहे हो तो ऑफ साइड को कवर करो। आप उसे स्टंप पर गेंदबाजी नहीं कर सकते क्योंकि वह दोनों तरफ अच्छा खेलता है। तो मेरा मानना है कि आप उसे एक ही तरफ गेंदबाजी करें और उसी दिशा में अपने फील्डर खड़े करें, जैसे आप अच्छे बल्लेबाज के लिए करते हैं।"

शेन वॉर्न ने इसके बाद कहा कि अगर वह कोहली को गेंदबाजी करते हैं तो वो उन्हें ऑफ साइड के बाहर खिलाना जाहूंगा और एक स्लिप, शॉर्ट कवर के साथ उन्हें कवर ड्राइव लगाने का मौका दूंगा। ऐसे में कोहली के लिए लेग साइड में शॉट खेलना मुश्किल हो जाएगा। मैं ऐसा करना चाहूंगा और अगर थोड़ा सौभाग्यशाली हुआ वह एक मिस हिट जरूर खेलेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन