A
Hindi News खेल क्रिकेट आखिर शार्दुल ठाकुर ने क्यों बदली अपनी सचिन तेंदुलकर वाली जर्सी नंबर 10

आखिर शार्दुल ठाकुर ने क्यों बदली अपनी सचिन तेंदुलकर वाली जर्सी नंबर 10

अब शार्दुल ठाकुर ने अपनी जर्सी का नंबर बदल लिया है। अब उन्होंने 54 नंबर की जर्सी पहनने का फैसला किया है।

SHARDUL THAKUR- India TV Hindi SHARDUL THAKUR

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में 10 नंबर की जर्सी पहनने की वजह टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की जमकर आलोचना हुई थी। दरअसल मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर 10 नंबर की जर्सी पहनते थे और उनके रिटायरमेंट के बाद से टीम इंडिया में कोई भी खिलाड़ी 10 नंबर की जर्सी नहीं पहनता था, लेकिन जब क्रिकेट फैंस ने शार्दुल को 10 नंबर की जर्सी पहने देखा, तो सोशल मीडिया पर उनको खूब ट्रोल किया।

हालांकि अब शार्दुल ठाकुर ने अपनी जर्सी का नंबर बदल लिया है। अब उन्होंने 54 नंबर की जर्सी पहनने का फैसला किया है। वैसे शार्दुल के जर्सी नंबर बदलने की वजह अभीतक साफ नहीं हो पाई है। इससे पहले वो न्यूमेरोलॉजिकल कारणों की वजह से जर्सी नंबर 10 पहनते थे। उनकी बर्थ डेट का टोटल 10 है इसीलिए उन्होंने अपनी जर्सी का नंबर 10 रखा है। शार्दुल का जन्म 16 अक्टूबर 1991 को हुआ था। उनकी जन्मतिथि का टोटल (16+10+1991) 10 होता है।

ठाकुर फिलहाल न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा वनडे सिरीज़ में टीम का हिस्सा हैं लेकिन अबतक उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पाई है। पहले वनडे में टीम इंडिया को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस तरह से न्यूजीलैंड ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

Latest Cricket News