Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भुगता हार का...

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भुगता हार का खामियाजा, फिंच समेत ये दो स्टार खिलाड़ी हुए टेस्ट टीम से बाहर

ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में सलामी बल्लेबाज जो बर्न्‍स और मैट रेनशॉ की वापसी हुई है।

IANS
IANS 09 Jan 2019, 14:20:40 IST

मेलबर्न: श्रीलंका के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में बड़े बदलाव किए हैं। ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज के लिए सलामी बल्लेबाज एरन फिंच समेत पीटर हैंड्सकॉम्ब, शॉन और मिशेल मार्श को टीम से बाहर कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज के लिए अपनी 13 सदस्यीय टीम में 20 साल के युवा खिलाड़ी विल पुकोव्स्की को मौका दिया है। श्रीलंका के खिलाफ पुकोव्स्की टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू करेंगे।

ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में सलामी बल्लेबाज जो बर्न्‍स और मैट रेनशॉ की वापसी हुई है जबकि भारत के खिलाफ हुई सीरीज में खराब प्रदर्शन के कारण फिंच, मार्श ब्रदर्स और हैंड्सकॉम्ब को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। 

'क्रिकइंफो' के अनुसार, विक्टोरिया के लिए पुकोव्स्की ने 8 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, जिसमें 49 की औसत से 588 रन बनाए। हालांकि शेफील्ड शील्ड सीजन में उनकी औसत 103.66 की रही।

राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा, "जो बर्न्‍स ने इस सीजन में प्रथम-श्रेणी क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन किया और हमे विश्वास है कि मौका मिलने पर वह राष्ट्रीय टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। मैट रेनशॉ में बड़े स्कोर बनाने की क्षमता हैं। 22 साल के बल्लेबाज ने 10 प्रथम श्रेणी शतक जमाए हैं और हमने उन पर भरोसा जताया है।" 

होंस ने पुकोव्स्की के चयन पर कहा, "विल पुकोव्स्की एक युवा खिलाड़ी हैं, जिन्होंने शेफील्ड शील्ड में अपनी पहचान बनाई है। हम उन्हें पहली बार राष्ट्रीय टीम में शामिल होने पर शुभकामनाएं देते हैं।"

पहला टेस्ट मैच 24 जनवरी से ब्रिस्बेन में खेला जाएगा जबकि दूसरा मैच कैनबरा में एक फरवरी से शुरू होगा। 

टेस्ट टीम: टिम पेन (कप्तान/विकेटकीपर), मार्कस हैरिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुसचेग्ने, जो बर्न्‍स, मैट रेनशॉ, विल पुकोव्स्की, ट्रेविस हेड, पैट कमिंस, पीटर सिडल, मिशेल स्टॉर्क, नाथन लॉयन और जोश हेजलवुड। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन