A
Hindi News खेल क्रिकेट 15 साल की उम्र में भारतीय टीम के लिए डेब्यू कर शेफाली वर्मा ने रचा इतिहास

15 साल की उम्र में भारतीय टीम के लिए डेब्यू कर शेफाली वर्मा ने रचा इतिहास

हालांकि अपने डेब्यू में शेफाली कमाल नहीं दिखा पाई और वो मात्र चार गेंद खेलने के बाद बिना खाता खोले आउट हो गई। 

शेफाली वर्मा- India TV Hindi Image Source : TWITTER: @BCCI शेफाली वर्मा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आज साउथ अफ्रीका के खिलाफ सूरत में 5 टी20 मैच की सीरीज का आगाज किया। इस मैच में भारत की ओर से 15 साल की शेफाली वर्मा ने डेब्यू कर इतिहास रच दिया है। भारत की ओर से अब शेफाली टी20 क्रिकेट में डेब्यू करने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बन गई है, वहीं भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय मैच में खेलने वाली शेफाली गार्गी बेनेर्जी के बाद दूसरी युवा खिलाड़ी है। गार्गी ने 1978 में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैच में 14 साल 165 दिन की उम्र में डेब्यू किया था।

हालांकि अपने डेब्यू में शेफाली कमाल नहीं दिखा पाई और वो मात्र चार गेंद खेलने के बाद बिना खाता खोले आउट हो गई। उल्लेखनीय है इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 20 ओवर में मेहमानों के सामने 130 रन का लक्ष्य रखा था। भारत की ओर से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 34 गेंदों पर 2 छक्कों और तीन चौकों की मदद से सबसे अधिक 43 रन बनाए।

साउथ अफ्रीका की टीम इस लक्ष्य का पीछा करते हुए 119 रन पर ही ढेर हो गई और भारत ने यह मैच 11 रनों से अपने नाम कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। भारत की ओर से गेंदबाजी में सबसे असरदार दिप्ती शर्मा साबित हुई जिन्होंने 4 में तीन ओवर मेडन डाले और 8 रन खर्चकर 3 विकेट लिए।

भारत और साउथ अफ्रीका को अगला मैच 26 सितंबर को इसी मैदान पर खेलना है।

Latest Cricket News