A
Hindi News खेल क्रिकेट शिखर धवन ने 'गब्बर' के अंदाज में किया वापसी का ऐलान, पूछा 'कितने गेंदबाज थे?'

शिखर धवन ने 'गब्बर' के अंदाज में किया वापसी का ऐलान, पूछा 'कितने गेंदबाज थे?'

आईसीसी विश्वकप 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 117 रन की पारी खेलने वाले धवन इस मैच में चोटिल हो गए थे और उन्हें पूरे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था।

Shikhar Dhawan- India TV Hindi Image Source : INSTA- SHIKHARDOFFICIAL Shikhar Dhawan

टीम इंडिया के गब्बर कहे जाने वाले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोटों के चलते बार-बार टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं। जिसके चलते उन्होंने एक बार फिर से खुद की वापसी का ऐलान किया है। पहले शिखर सैयद मुश्ता‌क अली ट्रॉफी में चोट एक कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे उसके बाद वापसी करते ही वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में चोटिल हो गए जिससे न्यूजीलैंड दौरे से उन्हें बाहर रहना पड़ा। ऐसे में शिखर ने एक बार फिर अपनी वापसी का दावा शोले फिल्म के गब्बर अंदाज में किया है।  

धवन ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की, जिसमें वह घोड़े पर बैठे नजर आ रहे हैं और बॉलीवुड की फिल्म शोले के अंदाज में लिखा कि 'कितने बॉलर थे? गब्बर इज बैक।'

तीन बार चोटिल हो चुके हैं धवन 

गौरतलब है कि आईसीसी विश्वकप 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 117 रन की पारी खेलने वाले धवन इस मैच में चोटिल हो गए थे और उन्हें पूरे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। इसके दो महीने बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ वापसी की। वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे सीरीज खेलने के बाद धवन सैयद मुश्ता‌क अली ट्रॉफी के दौरान चोटिल हो गए थे। इस चोट से उबरने के बाद वे इस साल श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की घरेलू सीरीज के लिए मैदान पर उतरे।  मगर कंधे की चोट के चलते वह तीसरे वनडे मैच में बल्लेबाजी करने नहीं उतरे थे। इस चोट के चलते धवन टीम इंडिया के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर भी नहीं जा पाए। 

इस टूर्नामेंट में करेंगे वापसी 

बता दें कि टीम इंडिया में चोटिल चल रहे शिखर के साथ भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या की भी वापसी का ऐलान हो चुका है। ये तीनों खिलाड़ी डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में रिलांइस टीम की ओर से खेल सकते हैं। ये भी माना जा रहा है कि इस टूर्नामेंट में इन खिलाड़ियों के फिटनेस का स्तर देखने चयनकर्ता भी मौजूद रह सकते हैं। ऐसे में अगर ये खिलाड़ी अपनी फिटनेस हासिल कर लेते हैं तो इन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ 12 मार्च से खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेलते हुए देखा जा सकता है। 

Latest Cricket News