A
Hindi News खेल क्रिकेट शिखर धवन ने पढ़े ऋषभ पंत की तारीफों के कसीदे, बताया ‘गेमचेंजर’

शिखर धवन ने पढ़े ऋषभ पंत की तारीफों के कसीदे, बताया ‘गेमचेंजर’

आईसीसी के साल 2018 के इमर्जिंग प्लेयर का पुरस्कार जीतने वाले पंत ने बुधवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में वापसी की है।

Rishabh Pant- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Rishabh Pant

भारत के सीनियर बल्लेबाज शिखर धवन ने मंगलवार को कहा कि युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत मैच का पासा तुरंत पलटने की अपनी क्षमता के कारण भारतीय टीम के लिए काफी उपयोगी बन गए हैं। हाल ही में आईसीसी के साल 2018 के इमर्जिंग प्लेयर का पुरस्कार जीतने वाले पंत ने बुधवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में वापसी की है। उन्हें महेंद्र सिंह धोनी के विकल्प के रूप में देखा जा रहा है और इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया में उम्दा प्रदर्शन करके उन्होंने अपनी उपयोगिता साबित भी की है।

धवन ने कहा, ‘‘वो काफी आक्रामक बल्लेबाज हैं और टीम के लिए उपयोगी भी हैं। वो किसी भी मौके पर मैच का पासा पलट सकते हैं। उम्मीद है कि इस मौके को वो अच्छी तरह से भुनाएंगे।’’ उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की इस सीरीज के जरिए वो दौरे का जीत के साथ अंत करना चाहेंगे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस महीने के आखिर में भारत में शुरू हो रही सीरीज में भी लय कायम रखना चाहेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘हम भी इंसान हैं और शरीर को आराम की जरूरत होती है। हम इस सीरीज का अंत भी जीत के साथ करके ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में ये लय कायम रखना चाहेंगे।’’

ये पूछने पर कि मई से जुलाई तक इंग्लैंड में होने वाले 50 ओवरों के विश्व कप से पहले टी20 सीरीज की क्या जरूरत है? इस पर धवन ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि पांच वनडे काफी हैं। ये अच्छी बात है कि अंत में हम टी20 खेल रहे हैं। हमें अब तक के प्रदर्शन से काफी खुशी है।’’ 

Latest Cricket News