A
Hindi News खेल क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आई शिखर धवन की आंधी, 184 के स्ट्राइक रेट से खेली तूफानी पारी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आई शिखर धवन की आंधी, 184 के स्ट्राइक रेट से खेली तूफानी पारी

शिखर धवन ने बेहद आक्रामक पारी खेली।

शिखर धवन और एम एस धोनी- India TV Hindi शिखर धवन और एम एस धोनी

दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में टीम इंडिया के विस्फोटक ओपनर शिखर धवन ने धमाकेदार पारी खेली। धवन ने आते ही तेजी से रन बनाए और शानदार बल्लेबाजी की। धवन ने सिर्फ 39 गेंदों में 184.62 के अर्धशतक से 72 रन ठोक डाले। धवन ने अपनी पारी में 10 चौके और 2 छक्के लगाए। धवन ने 72 में से 52 रन तो सिर्फ चौके-छक्कों से ही बनाए। धवन के करियर का ये चौथा अर्धशतक था। धवन जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे उसे देखकर लग रहा था कि वो अपना शतक भी पूरा कर लेंगे।

हालांकि ऐसा हो नहीं सका और धवन को फेलुकुवायो ने 72 रनों पर कैच आउट करा दिया। लेकिन आउट होने से पहले धवन अपना काम कर चुके थे। धवन ने क्रीज पर उतरते ही तेजी से रन बनाए। धवन ने पहले रोहित के साथ, फिर रैना के साथ, फिर कोहली के साथ और फिर मनीष पांडे के साथ मिलकर अच्छी साझेदारी की और टीम इंडिया के लिए मजबूत स्कोर की नींव रखी। 

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। दक्षिण अफ्रीका टीम को बड़ा झटका लगा है कि एबी डी विलियर्स पहला मैच नहीं खेल रहे हैं। टीम इंडिया में लंबे समय के बाद सुरेश रैना की वापसी हुई है। वहीं जयदेव उनादकट को भी टीम में शामिल किया गया है। 

Latest Cricket News