A
Hindi News खेल क्रिकेट पुलवामा आतंकी हमला: शहीद जवानों के परिवार की मदद के लिए आगे आए शिखर धवन, सोशल मीडिया पर शेयर किया इमोशनल वीडियो

पुलवामा आतंकी हमला: शहीद जवानों के परिवार की मदद के लिए आगे आए शिखर धवन, सोशल मीडिया पर शेयर किया इमोशनल वीडियो

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। इस हादसे में शहीद हुए जवानों के लिए हर कोई आगे आकर मदद कर रहा है।

Shikhar Dhawan- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Shikhar Dhawan

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। इस हादसे में शहीद हुए जवानों के लिए हर कोई आगे आकर मदद कर रहा है। इसी कड़ी में भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी मदद का हाथ बढ़ाया है। शिखर धवन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडिया शेयर किया है जिसमें वह शहीद जवानों के परिवार की मदद की बात कहते दिख रहे हैं और साथ ही दूसरों से भी उनकी मदद करने की अपील कर रहे हैं।

धवन ने इस वीडियो में कहा ‘नमस्ते मैं आप सब से यही कहना चाहूंगा कि तीन दिन पहले हमारे 40 भाई शहीद हो गए। पूरे देश को इतना बड़ा दुख पंहुचा है और उनके परिवारों को जो लोस हुआ है उस लोस को तो पूरा हम कर नहीं सकते। लेकिन मैंने ये सोचा है कि मैं उनके परिवार को पैसे दूंगा और जितना भी मेरे से हो सकेगा मैं करूंगा। मैं आप सब से भी प्रार्थना करता हूं कि आप लोगों से जितना बन सके उनके परिवार को सपोर्ट करो। यही वक़्त है की हम आगे बड़े और अपने भाइयों के परिवार को सपोर्ट करें कन्धा दें। मेरे 40 भाइयों की आत्मा को शांति पहुंचे भगवान उनके परिवारों को खूब शक्ति दे वे लोग आगे बढ़े और दोबारा से अपनी ज़िन्दगी को आगे बढ़ाएं। जय हिन्द।’

धवन से पहले दिल्ले के दो और पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर ने भी शहीदों की मदद करने का फैसला किया है।

वहीं लगातार दूसरी बार ईरानी कप खिताब जीतने वाली विदर्भ टीम के कप्तान फैज फजल ने विदर्भ क्रिकेट संघ की से इस खिताबी जीत की पुरस्कार राशि जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमलों के शहीद सीआरपीएफ जवानों के परिवारों को समर्पित करने का फैसला किया है। रणजी चैम्पियन विदर्भ ने शेष भारत एकादश को पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर हराकर शनिवार को ईरानी कप का खिताब लगातार दूसरी बार अपने नाम किया है। 

फजल ने मैच के बाद कहा, "हमने जीत से मिलने वाली 10 लाख रुपये की पुरस्कार राशि को पुलवामा के शहीदों के परिवारों को समर्पित करने का फैसला किया है। यह हमारी तरफ से उन्हें एक छोटी से भेंट हैं।" कप्तान ने पुरस्कार राशि शहीदों के परिवारों को समर्पित करने के बाद अपने खिलाड़ियों की भी तारीफ की। 

Latest Cricket News