A
Hindi News खेल क्रिकेट शोएब अख्तर ने भारत से लगाई मदद की गुहार, कोविड-19 से लड़ने के लिए की दस हजार वेंटिलेटर की मांग

शोएब अख्तर ने भारत से लगाई मदद की गुहार, कोविड-19 से लड़ने के लिए की दस हजार वेंटिलेटर की मांग

शोएब ने कहा कि इस मुश्किल हालात में मैं भारत से अपील करता हूं कि वह पाकिस्तान को 10,000 हजार वेंटिलेटर मदद के तौर पर मुहैया कराए।

Shoaib Akhtar, India vs Pakistan, Akhtar, covid, coronavirus, covid pandemic, ventilators, yuvraj si- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE Shoaib Akhtar 

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप झेल रहे अपने देश के लिए भारत से मदद की अपील की है। शोएब ने कहा कि इस मुश्किल हालात में मैं भारत से अपील करता हूं कि वह पाकिस्तान को 10,000 हजार वेंटिलेटर मदद के तौर पर मुहैया कराए। भारत का यह एहसान पाकिस्तान कभी नहीं भूल पाएगा।

उन्होंने कहा, ''भारत अगर हमारे देश के लिए 10,000 वेंटिलेटर मुहैया कराता है यह एक बड़ी मदद होगी, बदले हम अभी सिर्फ उनको मैच खेलने का ही प्रस्ताव दे सकते हैं। हालांकि इस बारे में अधिकारियों के उपर निर्भर है कि वे लोग क्या फैसला करते हैं।''

इससे पहले भारत के दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह और हरभजन सिंह ने कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के चैरेटी में मदद की थी लेकिन इसके भारतीय मीडिया में उनकी खूब आलोचना हुई।

इसपर शोएब अख्तर का कहना है कि यह बिल्कुल सही नहीं है। उन्होंने इस मुश्किल परिस्थिति में इंसानियत के नाते मदद का हाथ बढ़या था लेकिन लोगों ने इसके राजनीतिक रंग दे दिया।

शोएब ने कहा, ''युवराज और हरभजन की आलोचना करना बिल्कुल ही गलत है। यह समय देश और धर्म के बारे में सोचने का नहीं है। उन्होंने मानवता के नाते मदद की थी।''

आपको बता दें कि शोएब अख्तर लंबे समय तक भारत में एक कमेंटेटर के तौर काम कर चुके हैं। शोएब बताते हैं कि वे आखिरी बार साल 2016 में टी-20 विश्व कप के दौरान भारत आए थे। इसके बाद से राजनीतिक तनाव के कारण वह यहां नहीं पाए हैं।

शोएब ने कहा कि भारत में मुझे हमेशा से ढ़ेर सारा प्यार मिला है और मैं ये पहली बार दुनिया को बता रहा हूं कि मैं अपने जीवन में जितना भी पैसा कमाया है उसका 30 प्रतिशत हिस्सा मैंने भारत में कमाए हैं।

उन्होंने कहा, ''भारत में रहने के दौरान मैंने हमेशा ने अपने साथ काम करने वाले लोगों की मदद की है. चाहे वह मेरे ड्राइवर रहे हो या फिर मेरी सुरक्षा में तैनात गार्ड, मुझे भारत से बहुत कुछ मिला है।''

Latest Cricket News