A
Hindi News खेल क्रिकेट जब बल्लेबाज को बाउंसर से घायल करने के बाद शोएब अख्तर को लगा कि ये बंदा तो मर गया

जब बल्लेबाज को बाउंसर से घायल करने के बाद शोएब अख्तर को लगा कि ये बंदा तो मर गया

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर अक्सर विवादित बयान देने की वजह से चर्चा में रहते हैं, लेकिन इसमें कोई दोराय नहीं है कि वो दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज थे। 

<p>जब बल्लेबाज को...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES जब बल्लेबाज को बाउंसर से घायल करने के बाद शोएब अख्तर को लगा कि ये बंदा तो मर गया

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर अक्सर विवादित बयान देने की वजह से चर्चा में रहते हैं, लेकिन इसमें कोई दोराय नहीं है कि वो दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज थे। हाल ही में एक यूट्यूब शो क्रिक कास्ट में पाकिस्तानी प्रेजेंटर सवेरा पाशा के साथ एक बातचीत के दौरान अख्तर ने इस बारे में खुल कर बताय कि जब उनकी एक्सप्रेस की रफ्तार वाली बॉल बल्लेबाजों को लगती थी, तो उन्हें कैसा महसूस होता था।

शोएब अख्तर ने बताया, “प्रथम श्रेणी क्रिकेट में जब मैं इंग्लिश काउंटी वॉर्सेस्टरशायर के लिए खेला रहा था, तब मैंने काफी बल्लेबाजों को बॉल मारी थी। और तब ऐसा लग रहा था कि 'हे भगवान मैंने कुछ गलत किया है'। मैं कभी समझ नहीं पाया कि मैं इतना मतलबी क्यों था।"

अख्तर ने कहा, “एक घटना जो मुझे याद है वह ग्लैमॉरगन के मैथ्यू मेनार्ड के साथ है। शाम हो चुकी थी और रोशनी बहुत ज्यादा अच्छी नहीं थी इसलिए मैंने उनसे कहा कि जाने दो क्योंकि मेरी स्पीड इस समय आपके खेलने के हिसाब से ठीक नहीं है। इसलिए यदि आप चाहें तो हम यहीं खत्म कर सकते हैं। लेकिन उन्होंने कहा कि आप बॉलिंग करिए कोई दिक्कत नहीं है।

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, "इसके बाद मैंने उन्हें राउंड द विकेट एक तेज बाउंसर फेंकी जो उनके चेहरे पर लगी। वो तुरंत विकेटों पर गिर गए और मुझे लगा कि 'यह बंदा गया, ये आदमी मर गया'। मैथ्यू  विकेट पर गिरकर आउट हो गये और उन्हें दर्द भी बहुत हो रहा था। ये देखकर मुझे बहुत दुख हुआ।"

शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट, 163 वनडे और 15 T20I खेले और सभी प्रारूपों में 400 से अधिक विकेट अपने नाम किए हैं। अख्तर अपनी तेज बॉलिंग के लिए रावलपिंडी एक्सप्रैस के नाम से भी मशहूर थे।

Latest Cricket News