A
Hindi News खेल क्रिकेट शोएब अख्तर ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को फटकारा, लॉकडाउन की रखी मांग

शोएब अख्तर ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को फटकारा, लॉकडाउन की रखी मांग

पाकिस्तान में कोरोनावायरस के 900 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं जबकि छह लोगों की अब तक इससे मौत हो चुकी है।

Shoaib Akhtar- India TV Hindi Image Source : YOUTUBE/SHOAIB AKHTAR Shoaib Akhtar

लाहौर| पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर ने कोरोनावायरस से निपटने के लिए अपने देश के लोगों की लापरवाही को लेकर उन्हें जमकर लताड़ लगाई है। उन्होंने लोगों द्वारा सरकार के निर्देशों का पालन नहीं करने के कारण अब पूरे देश में लॉकडाउन की मांग की है। पाकिस्तान में कोरोनावायरस के 900 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं जबकि छह लोगों की अब तक इससे मौत हो चुकी है।

अख्तर ने अपने यूटयूब चैनल पर कहा, "आज कुछ जरूरी काम से मैं बाहर गया था। मैंने लोगों से हाथ नहीं मिलाया और ना ही किसी से गले मिला। पूरे समय मेरे कार की खिड़कियां बंद थी और जितना जल्दी हो सके मैं घर वापस आ गया। लेकिन, इस दौरान मैंने बाहर बेहद डराने वाली चीजें देखी। मैंने देखा कि एक बाइक पर चार लोग घूम रहे हैं, वे दूसरे लोगों के लिए भी बीमारी फैला रहे हैं। लोग घर से बाहर एक साथ खाना खा रहे हैं। एक स्थान से दूसरे स्थान पर जा रहे हैं। रेसटोरेंट अभी भी क्यों खुले हैं, उन्हें बंद क्यों नहीं करते।"

पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि पाकिस्तान के लोग कोरोनावायरस जैसी खतरनाक महामारी को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं और उन्हें भारतीयों से कुछ सीखना चाहिए।

अख्तर ने कहा, "भारत में लोग कर्फ्यू लगा रहे हैं। लेकिन, पाकिस्तान में हम अभी भी खुले में घूम रहे हैं। 90 प्रतिशत मामले लोगों के संपर्क में आने से सामने आते हैं, लेकिन हम घर में रहने को तैयार नहीं है। हम क्या कर रहे हैं। यह बहुत खतरनाक है।"

अख्तर ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से पूरे देश में लॉकडाउन की मांग की है। उन्होंने कहा, "मैं पाकिस्तान सरकार से सख्त कार्रवाई की मांग करता हूं और पूरे देश को भी लॉकडाउन करने की। इटली ने शुरुआत में ही लॉकडाउन करके बहुत बड़ी गलती की। वहां हर रोज लोग मर रहे हैं। मैं पाकिस्तान सरकार से दरख्वास्त करता हूं कि लोगों को जरूरी सामान खरीदने के लिए समय दें और फिर लॉकडाउन कर दें।"

Latest Cricket News