A
Hindi News खेल क्रिकेट भारतीय कप्तान विराट कोहली के मुरीद हैं पाकिस्तानी दिग्गज शोएब अख्तर, दिया यह बड़ा बयान

भारतीय कप्तान विराट कोहली के मुरीद हैं पाकिस्तानी दिग्गज शोएब अख्तर, दिया यह बड़ा बयान

शोएब अख्तर का कहना है कि उन्होंने कभी भी कोहली के खिलाफ गेंदबाजी नहीं की लेकिन इसके बावजूद वह उन्हें अपने सबसे अच्छे दोस्तों में से एक मानते हैं।

Virat Kohli, Kohli news, Shoaib Akhtar, Akhtar news, India Cricket news, Kohli, Akhtar, Cricket news- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli and Shoaib Akhtar

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली मौजूदा समय में दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में एक हैं। कोहली ने पिछले कुछ सालों से क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में अपनी बादशाहत कायम कर रखी है। कोहली इस समय उन गिने चुने बल्लेबाजों में से हैं जिनका तीनों फॉर्मेट में रन बनाने का औसत 50 के पार है।

यही कारण है कि इस मॉर्डन क्रिकेट में विराट कोहली की चर्चा किए बिना कोई भी बात पूरी नहीं मानी जा सकती है।

आंकड़ों पर नजर डालें तो कोहली ने भारतीय टीम के लिए अबतक 86 टेस्ट मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 7240 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने कुल 27 शतक लगाए हैं। वहीं उन्होंने 248 वनडे में भारत के लिए अबतक 11867 रन बना चुके हैं। वनडे क्रिकेट में कोहली ने  43 शतक लगाए हैं। इसके अलावा कोहली ने 82 टी-20 मैचों में 2794 रन अपने नाम किए हैं। 

यह भी पढ़ें- पूर्व क्रिकेटर ने T20I में कोहली की जगह रोहित को कप्तान बनाए जाने का किया समर्थन

कोहली के इस दमदार प्रदर्शन को लेकर पूर्व पाकिस्तान क्रिकेटर शोएब अख्तर का कहना है कि उन्होंने कभी भी कोहली के खिलाफ गेंदबाजी नहीं की लेकिन इसके बावजूद वह उन्हें अपने सबसे अच्छे दोस्तों में से एक मानते हैं। 

ईएसपीएनक्रिकइंफो के पॉडकास्ट में संजय मांजरेकर के साथ बात करते हुए शोएब अख्तर ने कहा, ''विराट कोहली और मैं पर एक अच्छे दोस्त होते, क्योंकि मैं वह दोनों पंजाबी हैं और हम दोनों का स्वाभाव भी लगभग एक जैसा है।''

उन्होंने कहा, ''कोहली एक दिलेर खिलाड़ी है, वह मुझसे काफी जूनियर है लेकिन इसके बावजूद मैं उनका सम्मान करता हूं।'' हालांकि उनका मानना है कि क्रिकेट के मैदान पर उनके और कोहली के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलती।

यह भी पढ़ें- पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मार्क टेलर को नहीं है टी-20 विश्व कप होने की उम्मीद, आईसीसी से की यह अपील

शोएब ने कहा, ''हम बेशक एक दूसरे के अच्छे दोस्त होते लेकिन क्रिकेट के मैदान पर हम एक दूसरे के दुश्मन बनकर खेलते।''

आपको बता दें कि शोएब अख्तर पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट, 163 वनडे और 15 टी-20 मैचों में प्रतिनिधित्व किया है। टेस्ट क्रिकेट में उन्होने 178 विकेट लिए जबकि वनडे में उनके नाम 247 विकेट दर्ज है। वहीं वनडे में उन्होंने 19 शिकार किए।

Latest Cricket News