A
Hindi News खेल क्रिकेट आईसीसी के चार दिन टेस्ट वाले विचार पर शोएब अख्तर ने बोला हमला, कहा- बीसीसीआई ऐसा नहीं होने देगी

आईसीसी के चार दिन टेस्ट वाले विचार पर शोएब अख्तर ने बोला हमला, कहा- बीसीसीआई ऐसा नहीं होने देगी

आईसीसी ने टेस्ट क्रिकेट को जबसे पांच दिन से चार दिन का किए जाने का विचार रखा है जिस पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने करार जवाब दिया है। 

Shoaib Akhtar and Sourav Ganguly- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE Shoaib Akhtar and Sourav Ganguly

आईसीसी ने टेस्ट क्रिकेट को जबसे पांच दिन से चार दिन का किए जाने का विचार रखा है तबसे क्रिकेट जगत में हलचल सी मच गई हैं। आईसीसी के इस प्रस्ताव पर सभी क्रिकेट दिग्गज अपनी-अपनी राय रख रहे हैं। कोई सहमत है तो कोई असहमत, जिसको लेकर ये विषय चर्चा का केंद्र बना हुआ है। इस कड़ी में हाल ही में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी चार दिन किए जाने को लेकर असहमत दिखे थे। अब पाकिस्तान के 'रावलपिंडी एक्सप्रेस' के नाम से जाने वाले पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी इसके खिलाफ धावा बोल दिया है। 

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा है कि चार दिन के टेस्ट मैच का आईडिया बकवास है और बीसीसीआई भी इसकी खिलाफत करेगा। उन्होंने सचिन तेंदुलकर की उस बात का समर्थन किया जिसमें सचिन ने कहा था कि टेस्ट क्रिकेट से 5वां दिन हटाने का मतलब स्पिनर्स से उनका हक छीनना होगा।

इतना ही नहीं शोएब ने आगे कहा, "बीसीसीआई की मंजूरी के बिना आईसीसी इसे लागू नहीं कर पाएगी। और इन दिनों बीसीसीआई के अध्यक्ष भारत के पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली हैं। वे टेस्ट क्रिकेट से प्यार करते हैं और वो आईसीसी के इस फैसले का समर्थन नहीं करेंगे जिसके जरिए टेस्ट क्रिकेट को मारने यानी खत्म करने की बात हो रही है।"

अपनी कहर बरपाती गेंदों से टेस्ट क्रिकेट में दुनिया के हर विकेट पर तेज गेंदबाजी से जलवा दिखाने वाले अख्तर ने अंत में कहा, "4 दिन के टेस्ट का आईडिया बकवास है और शायद ही किसी की इसमें रुचि होगी। मैं चाहता हूं कि पाकिस्तान, भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाड़ी इसके खिलाफ आवाज उठाएं। मेरे अपने देश के क्रिकेटर जैसे पीएम इमरान खान, जावेद मियांदाद, अब्दुल कादिर, सकलेन मुश्ताक आदि भी इसके खिलाफ बोलें।"

आपको बता दें कि आईसीसी ने जबसे ये प्रस्ताव रखा है तबसे अधिकतर दिग्गज खिलाड़ी इसे बकवास बता रहे हैं। जिसमें भारत के सचिन तेंदुलकर, गौतम गंभीर, विराट कोहली जैसे भारतीय क्रिकेटरों के अलावा ऑस्ट्रेलिया के भी क्रिकेट दिग्गज शामिल हैं। इन सबका मानना है टेस्ट क्रिकेट में पांचवे दिन को खत्म करने का मतलब है कि इस फोर्मेट से उसकी आत्मा को छीनना और बिना आत्मा के टेस्ट क्रिकेट का जिंदा रहना मुश्किल है।

Latest Cricket News