A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत-पाक के बीच द्विपक्षीय सीरीज पर बोले शोएब अख्तर- क्रिकेट की बात होते ही सियासत आ जाती है

भारत-पाक के बीच द्विपक्षीय सीरीज पर बोले शोएब अख्तर- क्रिकेट की बात होते ही सियासत आ जाती है

क्रिकेट जगत में भारत और पाकिस्तान एक-दूसरे के चिर प्रतिद्वंदी है। यही वजह है कि जब भी दोनों टीमें क्रिकेट के मैदान पर आमने-सामने होती हैं तो दोनों देशों के अलावा दुनिया भर के करोड़ों दर्शकों की निगाहें इस महा-मुकाबले पर टिक जाती हैं।

<p>भारत-पाक के बीच...- India TV Hindi Image Source : YOUTUBE/SHOAIB AKHTAR भारत-पाक के बीच द्विपक्षीय सीरीज पर बोले शोएब अख्तर- क्रिकेट की बात होते ही सियासत आ जाती है

क्रिकेट जगत में भारत और पाकिस्तान एक-दूसरे के चिर प्रतिद्वंदी है। यही वजह है कि जब भी दोनों टीमें क्रिकेट के मैदान पर आमने-सामने होती हैं तो दोनों देशों के अलावा दुनिया भर के करोड़ों दर्शकों की निगाहें इस महा-मुकाबले पर टिक जाती हैं। हालांकि पिछले कुछ सालों में दोनों टीमें सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट में ही एक-दूसरे से भिड़ी हैं। यही नहीं, दोनों टीमों के बीच कोई द्विपक्षीय सीरीज हुए भी 7 साल से ज्यादा का समय हो चुका है।

वैसे तो भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज को लेकर दोनों ही देशों के कई क्रिकेटर अपनी राय रखते रहे हैं। लेकिन अब इस मसले पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का बयान आया है। अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज कराए जाने का समर्थन किया है। अख्तर का मानना है कि भारत और पाकिस्तान क्रिकेट में एक-दूसरे के खिलाफ खेल सकते हैं क्योंकि दोनों देश पहले से ही दूसरे खेलों में कड़ी टक्कर दे रहे हैं। 

अख्तर ने कहा, "हम डेविस कप खेल सकते हैं, हम एक-दूसरे के साथ कबड्डी खेल सकते हैं तो फिर क्रिकेट में क्या दिक्कत है? अगर भारत खेलने पाकिस्तान नहीं आ सकता, पाकिस्तान भी भारत नहीं जा सकता है लेकिन हम दुबई जैसे तटस्थ स्थानों पर एशिया कप, चैंपियंस ट्रॉफी खेल सकते हैं, तो द्विपक्षीय सीरीज भी तटस्थ स्थानों पर हो सकती है।"

पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि कि यदि दोनों पक्ष एक-दूसरे के खिलाफ नहीं खेल सकते हैं, तो देशों के बीच सभी संबंधों को भी खत्म कर देना चाहिए।

अख्तर ने आगे कहा, "अगर आप नहीं खेलना चाहते हैं तो फिर व्यापार बंद कर दें, कबड्डी खेलना भी बंद कर दें, कुछ भी न करें फिर। जब भी क्रिकेट बारी आती है तो यहां पर सियासत आ जाती है। यह बहुत निराशाजनक है। हम प्याज और टमाटर खा सकते हैं, फिर हम क्रिकेट क्यों नहीं खेल सकते।"

गौरतलब है कि पाकिस्तान में पिछले ही साल उस समय टेस्ट क्रिकेट की वापसी हुई थी जब श्रीलंका ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था। इस साल की शुरुआत में भी पाकिस्तान ने तीन मैचों की टी 20 सीरीज के लिए बांग्लादेश मेजबानी की थी।

Latest Cricket News