A
Hindi News खेल क्रिकेट इंटरनेशनल क्रिकेट में शोएब मलिक के पूरे हुए 20 साल, ऐसा करने वाले बने दुनिया के 8वें खिलाड़ी

इंटरनेशनल क्रिकेट में शोएब मलिक के पूरे हुए 20 साल, ऐसा करने वाले बने दुनिया के 8वें खिलाड़ी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक इंटरनेशनल क्रिकेट में 20 साल तक खेलने वाले दुनिया के 8वें और पाकिस्तान के तीसरे खिलाड़ी बने हैं।

Shoaib Malik, Sachin Tendulkar, Pakistan Cricket, Pakistan vs Bangladesh- India TV Hindi Image Source : AP Shoaib Malik

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक बांग्लादेश के खिलाफ शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेल कर टीम को 5 विकेट से दिलाई। मलिक इस मुकाबले में 58 रन बनाकर नाबाद रहे। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में एक 1-0 की बढ़त बना लिया।

इसके साथ ही पाकिस्तान के शोएब मलिक इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। शोएब मलिक दुनिया के 8वें ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं जिन्होंने देश के लिए चार दशक तक क्रिकेट खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। 

मलिक पाकिस्तान के लिए साल 1999 में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे फॉर्मेट में डेब्यू किए थे और  इन 20 सालों में वे पाकिस्तान के लिए तीनों फॉर्मेट में मिलाकर कुल 434 मैच खेल चुके हैं। 

वहीं मलिक पाकिस्तान के तीसरे खिलाड़ी है जिन्होंने 20 साल तक देश के लिए क्रिकेट खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। मलिक से पहले इमरान खान और मुश्ताक मोहम्मद रहे हैं जिनका क्रिकेटिंग करियर 20 या इससे अधिक सालों का रहा है।  पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान अपने देश के लिए 20 साल और 218 दिनों के लिए क्रिकेट खेले,जबकि मुश्ताक करियर 20 साल 3 दिन का रहा है। 

इस लिस्ट में सबसे लंबा इंटरनेशनल करियर इंग्लैंड के विल्फ्रेड रोड्स का रहा है। रोड्स इंग्लैंड के लिए 30 साल तक क्रिकेट खेले। रोड्स के अलावा इंग्लैंड के लिए डेनिस ब्रायन 26 साल और 356 दिनों तक इस खेल को अपनी सेवा दी।

वहीं इंग्लैंड के फ्रैंक वूली का करियर 25 साल और 13 दिन का रहा है। इस लिस्ट में भारत के महान खिलाड़ी 24 साल और 1 दिन बड़े करियर के साथ पांचवें स्थान पर हैं।

 

Latest Cricket News