A
Hindi News खेल क्रिकेट सबसे कम वनडे पारियों में सिद्धू के बाद ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बने श्रेयस अय्यर

सबसे कम वनडे पारियों में सिद्धू के बाद ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बने श्रेयस अय्यर

T20I सीरीज के बाद भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज (15 दिसंबर) चेन्नई में खेला जा रहा है।

ind vs wi- India TV Hindi Image Source : BCCI.TV सबसे कम वनडे पारियों में सिद्धू के बाद ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बने श्रेयस अय्यर

T20I सीरीज के बाद भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज (15 दिसंबर) चेन्नई में खेला जा रहा है। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरूआत काफी खराब रही और टीम इंडिया ने 25 रन के भीतर केएल राहुल और कप्तान विराट कोहली का विकेट गवा दिया।

इसके बाद श्रेयस अय्यर ने रोहित के साथ मिलकर पारी को संभाला। 19वें ओवर में भारत को तीसरा झटका लगा और रोहित भी पवेलियन लौट गए। शुरूआती झटकों के बाद अय्यर ने ऋषभ पंत के साथ चौथे विकेट के लिए 114 रन की साझेदारी कर भारत का स्कोर 200 के करीब पहुंचाया।

अय्यर 70 रन के निजी स्कोर पर पहुंचे ही थे कि अल्जारी जोसेफ ने उन्हें आउट कर दिया। अय्यर ने अपनी इस अहम पारी में 5 चौके और 1 छक्का जड़ा। वनडे में श्रेयस अय्यर ने 5वीं बार 50+ स्कोर बनाया और सबसे कम पारियों में ऐसा करने वाले वह दुनिया के चौथे खिलाड़ी बन गए।

अय्यर ने 8वीं पारी में ये कारनामा किया। इस मामले में भारत के नवजोत सिंह सिद्धू पहले नंबर पर है जिन्होंने 7 वनडे पारियों में 5 बार 50+ स्कोर बनाया था। दूसरे नंबर आसिफ इकबाल (7 पारी) और तीसरे नंबर इंग्लैंड के जोनाथन ट्रॉट (8 पारी) हैं।

इतना ही नहीं, श्रेयस अय्यर ने इस शतकीय साझेदारी के साथ अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज करा ली है। दरअसल, भारतीय बल्लेबाजों ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार तीसरी बार चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। हैरानी की बात ये है कि इन सभी साझेदारियों में श्रेयस अय्यर शामिल थे।

भारत ने आखिरी बार 2004 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ VB सीरीज में चौथे विकेट के लिए लगातार तीन शतकीय साझेदारी बनाने का कारनामा किया था जिसमें वीवीएस लक्ष्मण, युवराज सिंह और राहुल द्रविड़ शामिल थे।

 

 

Latest Cricket News