A
Hindi News खेल क्रिकेट वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया में चयन ना होने पर निराश शुभमन गिल ने कही यह बड़ी बात

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया में चयन ना होने पर निराश शुभमन गिल ने कही यह बड़ी बात

गिल ने 5 मैच की वनडे सीरीज में 218 रन बनाए थे, लेकिन इसके बावजूद उनका टीम में सिलेक्शन नहीं हुआ। चयनकर्ताओं के इस फैसले से गिल काफी निराश है।

Shubhman Gill- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Shubhman Gill

वर्ल्ड कप 2019 के बाद भारत का पहला दौरा वेस्टइंडीज का है। भारत को यहां 3 टी20, 3 वनडे और दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। भारतीय चनकर्ताओं ने 21 जुलाई को इस दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में कई युवा खिलाड़ियों को जगह मिली है वहीं धोनी, पांड्या और बुमराह जैसे दिग्गजों को आराम दिया गया है।

टीम में शामिल हुए युवा चहरों में खलील अहमद, दीपक चहर, राहुल चहर और मनीष पांडे जैसे नाम शामिल है, लेकिन इनमें एक नाम नहीं है शुभमान गिल का। शुभमन ने भारतीय टीम के लिए न्यूजीलैंड के दौरे पर डेब्यू किया था, लेकिन लागातार परफॉर्मेंस के बाद भी उन्हें अब टीम में जगह नहीं मिली है।

हाल ही में वेस्टइंडीज ए के खिलाफ खेली गई सीरीज में गिल भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे। गिल ने 5 मैच की वनडे सीरीज में 218 रन बनाए थे, लेकिन इसके बावजूद उनका टीम में सिलेक्शन नहीं हुआ। चयनकर्ताओं के इस फैसले से गिल काफी निराश है।

गिल ने क्रिकेट नेक्सट को दिए इंटरव्यू में कहा “मैं रविवार को घोषित होने वाली भारतीय वरिष्ठ टीम की प्रतीक्षा कर रहा था और मुझे कम से कम एक टीम में चुने जाने की उम्मीद थी, लेकिन मुझे किसी भी टीम में नहीं चुना गया जिससे मैच काफी था, लेकिन मैं इस पर सोचने में समय बिताने नहीं जा रहा हूं। मैं चयनकर्ताओं को प्रभावित करने की अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता के आधार पर रन बनाकर प्रदर्शन करता रहूंगा”

Latest Cricket News