A
Hindi News खेल क्रिकेट दिसंबर के बजाय जनवरी में सैयद मुश्ताक अली टी20 चाहते हैं कर्नाटक और सौराष्ट्र सहित छह राज्य

दिसंबर के बजाय जनवरी में सैयद मुश्ताक अली टी20 चाहते हैं कर्नाटक और सौराष्ट्र सहित छह राज्य

बीसीसीआई ने हाल में राज्य इकाईयों से उन्हें दिये गये चार विकल्पों में से अपनी पसंद साझा करने को कहा था जिसमें केवल रणजी ट्राफी या सैयद मुश्ताक अली ट्राफी कराने का विकल्प भी शामिल था।

Six states including Karnataka and Saurashtra want Syed Mushtaq Ali T20 in January instead of Decemb- India TV Hindi Image Source : BCCI DOMESTIC Six states including Karnataka and Saurashtra want Syed Mushtaq Ali T20 in January instead of December

नई दिल्ली। शीर्ष घरेलू टीम जैसे कर्नाटक, सौराष्ट्र और पंजाब उन छह राज्यों में शामिल हैं जिन्होंने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) से सैयद मुश्ताक अली टी20 को प्रस्तावित 20 दिसंबर के बजाय जनवरी में आयोजित करने का अधिकारिक रूप से अनुरोध किया है वर्ना उन्हें तैयारियों के लिये कम समय मिलेगा। 

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘‘कर्नाटक, सौराष्ट्र, पंजाब, केरल, ओडिशा और मेघालय सभी ने बीसीसीआई को लिखा है कि वे चाहते हैं कि मुश्ताक अली जनवरी में हो।’’ 

ये भी पढ़ें - कनकशन सब्सीटियूट मामले में बढ़ सकता है विवाद, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उठाया यह मुद्दा

 

बीसीसीआई ने हाल में राज्य इकाईयों से उन्हें दिये गये चार विकल्पों में से अपनी पसंद साझा करने को कहा था जिसमें केवल रणजी ट्राफी या सैयद मुश्ताक अली ट्राफी कराने का विकल्प भी शामिल था। दो अन्य विकल्प मुश्ताक अली और विजय हजारे ट्राफी या फिर मुश्ताक अली और रणजी ट्राफी कराने थे। 

ये भी पढ़ें - जसप्रीत बुमराह से टी नटराजन की तुलना करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने शेयर किए आंख खोल देने वाले आंकड़े!

बीसीसीआई के सदस्य इकाईयों को लिखे पत्र के अनुसार मुश्ताक अली टूर्नामेंट को 22 दिन (20 दिसंबर से 10 जनवरी) की जरूरत होगी जबकि रणजी ट्राफी को 67 और विजय हजारे को 28 दिन चाहिए होंगे। 

अब स्पष्ट हो गया है कि इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी जनवरी में होने की उम्मीद है जिससे मुश्ताक अली ट्राफी बोर्ड के लिये प्राथमिकता होगी क्योंकि इससे प्रतिभाशाली अनकैप खिलाड़ियों को खोजने में मदद मिलती है। 

ये भी पढ़ें - कनकशन विकल्प पर अब हेनरिक्स ने उठाए सावल, जडेजा की चहल के खेलने पर कह दी यह बड़ी बात

कोविड-19 के कारण देश में मौजूदा परिस्थितियों में ज्यादातर राज्यों के लिये अपने शिविर आयोजित करना संभव नहीं था। एक राज्य इकाई के सचिव ने कहा, ‘‘काफी राज्य अपनी सत्र पूर्व ट्रेनिंग शुरू कर रहे हैं और कुछ ने तो अपने कोचों और चयन समितियों को नियुक्त किया है। 

तो यही उचित होगा कि मुश्ताक अली जनवरी में आयोजित की जाये ताकि टीमें तैयारी के लिये इस पूरे महीने का इस्तेमाल करके तैयार हो जायें। ’’ 

Latest Cricket News