A
Hindi News खेल क्रिकेट सात समंदर पार स्मृति मंधाना ने ठोका अपना पहला शतक, टॉप 3 में पहुंचा दी टीम

सात समंदर पार स्मृति मंधाना ने ठोका अपना पहला शतक, टॉप 3 में पहुंचा दी टीम

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने इंग्लैंड में शुक्रवार को अपने करियर का पहला टी-20 शतक ठोका।

स्मृति मंधाना- India TV Hindi Image Source : WOMEN'S CRICZONE/ TWITTER स्मृति मंधाना

मैनचेस्टर। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने इंग्लैंड में शुक्रवार को अपने करियर का पहला टी-20 शतक ठोका। मंधाना ने विमेंस क्रिकेट सुपर लीग मुकाबले में वेस्टर्न स्टार्म के लिए खेलते हुए 68 गेंदों पर 12 चौकों और चार छक्कों की मदद से 102 रन बनाए और अपनी टीम को आसान जीत दिलाई।

मंधाना की शानदार शतकीय पारी की बदौलत वेस्टर्न स्टार्म टीम ने लीग के 15वें मैच में लंकाशायर थंडर टीम को सात विकेट से हराया। गत चैंपियन वेस्टर्न स्टार्म ने थंडर से मिले 154 के लक्ष्य को मंधाना के करियर के पहले टी-20 शतक से 18.4 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

पहले खेलते हुए लंकाशायर टीम ने 20 ओवरों में सात विकेट पर 153 रन बनाए और जवाब में खेलते हुए स्टार्म टीम ने 18.2 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। स्टार्म की ओर से स्टेफाने टेलर ने नाबाद 33 रन बनाए। इस जीत ने मौजूदा चैम्पियन स्टार्म टीम को लीग तालिका में पहले स्थान पर ला दिया है।

मंधाना अब तक कुल 282 रन बनाकर टूर्नामेंट की शीर्ष स्कोरर बनीं हुई हैं। दिलचस्प यह रहा कि मंधाना की राष्ट्रीय टीम की साथी थंडर की बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर अपनी पहली ही गेंद पर शून्य पर आउट हो गईं।

Latest Cricket News