A
Hindi News खेल क्रिकेट आईसीसी महिला रैंकिंग में मंधाना शीर्ष पर बरकरार

आईसीसी महिला रैंकिंग में मंधाना शीर्ष पर बरकरार

भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना आईसीसी महिला एकदिवसीय खिलाड़ियों की सोमवार को जारी नवीनतम रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार है जबकि कप्तान मिताली राज पहले की तरह पांचवें स्थान पर काबिज है।

Smriti Mandhana- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Smriti Mandhana

दुबई। भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना आईसीसी महिला एकदिवसीय खिलाड़ियों की सोमवार को जारी नवीनतम रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार है जबकि कप्तान मिताली राज पहले की तरह पांचवें स्थान पर काबिज है। मंधाना के 774 रेटिंग अंक है और वह ऑस्ट्रेलिया के एलिसे पेरी और मेग लैनिंग से आगे हैं। 

न्यूजीलैंड की एमी सैटरवेट मिताली से पहले चौथे पायदान पर है। शीर्ष 20 रैंकिंग में दो और भारतीय बल्लेबाज हैं जिसमें दीप्ति शर्मा एक स्थान के सुधार के साथ 17वें और टी 20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर 19वें स्थान पर है। 

वेस्टइंडीज की कप्तान स्टेफनी टेलर दो स्थानों के सुधार के साथ आठवें पायदान पर है। गेंदबाजों की रैंकिंग में अनुभवी झूलन गोस्वामी सर्वश्रेष्ठ भारतीय है। वह तीसरे स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया की मेगन शट पहले और पाकिस्तान की सना मीर दूसरे पायदान पर है। 

शीर्ष 10 गेंदबाजों में दीप्ति शर्मा और पूनम यादव भी है। दीप्ति की रैंकिंग आठवीं है जबकि पूनम नौवें स्थान पर है। दीप्ति हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में तीसरे स्थान पर है। जुलाई 2015 में झूलन के हरफनमौला रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे के बाद कोई भारतीय खिलाड़ी यह उपलब्धि हासिल नहीं कर सका है। 
टीम रैंकिंग में पाकिस्तान को वेस्टइंडीज को 2-1 से हराने का फायदा हुआ और टीम चौथे स्थान पर पहुंच गयी। इस सूची में ऑस्ट्रेलिया पहले, न्यूजीलैंड दूसरे और भारत तीसरे स्थान पर हैं। 

Latest Cricket News