A
Hindi News खेल क्रिकेट अम्फान तूफान में कोलकाता पुलिस का काम देखकर खुश हुए सौरव गांगुली, किया ये खास ट्विट

अम्फान तूफान में कोलकाता पुलिस का काम देखकर खुश हुए सौरव गांगुली, किया ये खास ट्विट

चक्रवात अम्फान से पश्चिम बंगाल में 77 लोगों की मौत हो गई और हजारों लोग बेघर हो गए।

Sourav Ganguly happy to see Kolkata Police work in Amfan storm, did this special tweet- India TV Hindi Image Source : AP Sourav Ganguly happy to see Kolkata Police work in Amfan storm, did this special tweet

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अम्फान तूफान के बीच राहत कार्य में लगी कोलकाता पुलिस की प्रशंसा की है। बता दें, चक्रवात अम्फान से पश्चिम बंगाल में 77 लोगों की मौत हो गई और हजारों लोग बेघर हो गए।

सौरव गांगुली ने देबस्मिता दास (पुलिस उपायुक्त, दक्षिण पूर्व डिवीजन, कोलकाता) द्वारा पोस्ट की गई वीडियो क्लिप को रीट्वीट किया और लिखा "कोलकाता पुलिस पर गर्व।"

बीते बुधवार को 190 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाले विकराल चक्रवाती तूफान अम्फान के कारण भारी तबाही हुई है। सौरव गांगुली ने अपने घर के आम के पेड़ जो कि तूफ़ान से क्षतिग्रस्त हो गया था उसे वापस घसीट कर ठीक किया। जिसकी फोटो उन्होंने सोशल मीडिया पर जैसे ही डाली वो तेजी से वायरल होने लगी। 

ये भी पढ़ें - पिछले पांच साल में भारत ने टेस्ट क्रिकेट में आजमाई है 15 ओपनिंग जोड़ी, जानें किसी दावेदारी है सबसे मजबूत

सौरव गांगुली ने इस तस्वीर को अपने ट्वीटर अकाउंट से पोस्ट करते हुए लिखा, "घर में लगे आम के पेड़ को उठाना पड़ा, वापस खींचा और फिर से ठीक किया…सबसे ज्यादा ताकत लगानी पड़ी।"

गौरतलब है कि चक्रवाती तूफान अम्फान के कारण लगभग पांच हजार से ज्यादा घरों को नुकसान हुआ है। बताया जा रहा है कि चक्रवात अपराह्न में करीब ढाई बजे पश्चिम बंगाल में दीघा और बांग्लादेश में हटिया द्वीप के बीच तट पर पहुंचा। इसकी वजह से बड़ी संख्या में पेड़ और बिजली के खंभे उड़ गए वहीं कच्चे मकानों को भी खासा नुकसान हुआ।

ये भी पढ़ें - टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दिया बड़ा अपडेट

इस तरह तूफान और कोरोना महामारी की दुखदाई स्थिती में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस तूफान से प्रभावित लोगों के लिए दुआ मांगी है।

विराट कोहली ने ट्वीट करते हुए लिखा "ओडिशा और पश्चिम बंगाल में अम्फान तूफान से प्रभावित सभी के लिए मेरे विचार और प्रार्थनाएँ। भगवान सबको सुरक्षित रखें और आशा है कि चीजें जल्द ही ठीक हो जाएंगी।"

बता दें कि भारतीय मौसम विभाग के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने प्रधान के साथ मीडिया को संयुक्त रूप से संबोधित करते हुए बताया कि चक्रवात तूफान के केंद्र का व्यास 30 किमी का था। कोलकाता में उत्तरी और दक्षिणी 24 परगना तथा पूर्वी मिदनापुर से आने वाली खबरों में कहा गया है कि खपरैल मकानों के ऊपरी हिस्से तेज हवाओं में उड़ गए। बिजली के खंभे टूट गए या उखड गए।

Latest Cricket News