A
Hindi News खेल क्रिकेट 2003 विश्व कप में सौरव गांगुली को खल रही थी एम एस धोनी की कमी, जानिए क्यों?

2003 विश्व कप में सौरव गांगुली को खल रही थी एम एस धोनी की कमी, जानिए क्यों?

एम एस धोनी को लेकर सौरव गांगुली ने किया चौंकाने वाला खुलासा।

एम एस धोनी और सौरव...- India TV Hindi एम एस धोनी और सौरव गांगुली

भले ही क्रिकेट फैन मानते हों कि सौरव गांगुली के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से जल्द संन्यास लेने की वजह एम एस धोनी थे। लेकिन गांगुली के एक बड़े खुलासे ने उन्हें हर किसी का दीवाना बना दिया है। अपनी किताब 'अ सेंचुरी इज़ नॉट इनफ' में गांगुली ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि उन्हें अपनी टीम में एम एस धोनी की कमी खल रही थी। गांगुली के मुताबिक विश्व कप के दौरान वो अपनी टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को मिस कर रहे थे जो दबाव में बेहतरीन खेल दिखा सके।

गांगुली ने अपनी किताब में लिखा, 'मैं कई सालों से अपनी टीम में एक ऐसा खिलाड़ी चाहता था जो बेहद दबाव में अच्छा खेल दिखा सके। एम एस धोनी जो कि मेरी नजर में साल 2004 में आए थे वो उस जगह के सही हकदार थे। मैं धोनी से पहले दिन से ही प्रभावित हो गया था। मैं चाहता था कि धोनी 2003 विश्व कप के दौरान मेरी टीम का हिस्सा बनते।'

गांगुली ने आगे कहा, 'मुझे कहा गया था कि जब हम विश्व कप का फाइनल खेल रहे थे तो धोनी टिकट कलेक्टर की नौकरी कर रहे थे जो कि अविश्वसनीय था। आज मुझे इस बात की खुशी है कि मेरी नजर एकदम सही थी। ये वाकई शानदार है कि धोनी ने खुद को साबित किया है और आज वो दुनिया के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में शुमार किए जाते हैं।' आपको बता दें कि धोनी को दुनिया का सबसे शानदार फिनिशर कहा जाता है और उन्होंने अकेले दम पर भारत को कई मैच जिताए हैं।  

Latest Cricket News