A
Hindi News खेल क्रिकेट दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम के सहायक कोच बने डिलन डु प्रीज

दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम के सहायक कोच बने डिलन डु प्रीज

पूर्व ऑलराउंडर डिलन डु प्रीज को 3 साल के लिए दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम सहायक कोच नियुक्त किया गया है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने मंगलवार को ये जानकारी दी।

<p>दक्षिण अफ्रीकी महिला...- India TV Hindi Image Source : TWITTER दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम सहायक कोच बने डिलन डु प्रीज

पूर्व ऑलराउंडर डिलन डु प्रीज को 3 साल के लिए दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम सहायक कोच नियुक्त किया गया है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने मंगलवार को ये जानकारी दी। साल 2017 में रिटारमेंट लेने वाली डिलन मुख्य कोच हिल्टन मोरेंग के तहत काम करेंगी, जिन्हें इस साल जुलाई में दोबारा नियुक्त किया गया था।

डु प्रीज ने अपने बयान में कहा, "मैं वास्तव में सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं इस तरह के अवसर को याद कर रहा हूं और अब इंतजार नहीं कर सकता।" डु प्रीज ने 92 प्रथम श्रेणी, 134 लिस्ट-ए और 86 टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 600 से अधिक विकेट और 4500 रन बनाए हैं। 

ENG v AUS 3rd T20I : कब, कहाँ, कैसे और किस चैनल पर देखें Live Streaming व Telecast

उन्होंने कहा, "थोड़ी दिनों के लिए पर्दे के पीछे बहुत कुछ चल रहा था और जाहिर है कि ब्रेक (कोविड -19) के साथ मुझे टीम में शामिल होने से पहले थोड़ा इंतजार करना पड़ा, लेकिन अब यह मौका आखिरकार आ गया है और मैं वास्तव में उत्साहित हूं। हिल्टन और बाकी लड़कियों के साथ काम करने के लिए अब इंतजार नहीं कर सकता।"

38 वर्षीय डु प्रीज रिटायरमेंट के बाद से फ्री स्टेट और वीकेबी नाइट्स को कोचिंग दे रहे हैं। डु प्रीज़ को महिलाओं को कोचिंग देने का अनुभव है। उन्होंने महिला टी 20 सुपर लीग के पहले सीजन में कोरोनेशन टीम के साथ सहायक कोच के रूप में काम किया है।

IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्स टीम के साथ कगिसो रबाडा ने किया पहला ट्रेनिंग सेशन

दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम के मुख्य कोच हिल्टन ने सहायक कोच के तौर पर डु प्रीज का स्वागत किया है।  हिल्टन ने कहा, हम डिलन का दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम में स्वागत करना चाहते हैं। वो विशाल अनुभव वाले एक युवा कोच हैं और इसमें कोई शक नहीं कि उनके सर्वांगीण स्किल से लड़कियों को काफी लाभ होगा।"

Latest Cricket News