A
Hindi News खेल क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने जिम्बाब्वे को दो दिन में पारी के अंतर से हराया

दक्षिण अफ्रीका ने जिम्बाब्वे को दो दिन में पारी के अंतर से हराया

मोर्ने मोर्कल और केशव महाराज की घातक गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका ने चार दिवसीय दिन रात्रि टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन ही बुधवार को यहां जिम्बाब्वे को पारी और 120 रन से करारी शिकस्त दी।

Morkel- India TV Hindi Morkel

पोर्ट एलिजाबेथ: मोर्ने मोर्कल और केशव महाराज की घातक गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका ने चार दिवसीय दिन रात्रि टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन ही बुधवार को यहां जिम्बाब्वे को पारी और 120 रन से करारी शिकस्त दी। 

दक्षिण अफ्रीका ने  मैन आफ द मैच एडेन मार्कराम की 125 रन की पारी की मदद से अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 309 रन पर समाप्त घोषित की और इसके बाद जिम्बाब्वे को दोनों पारियों में मिलाकर 72.4 ओवरों में समेटकर आसानी से जीत दर्ज की। पिछले 12 वर्षों में यह तीसरा अवसर है जबकि कोई टेस्ट मैच दो दिन तक चला और इन सभी अवसरों पर हारने वाली टीम जिम्बाब्वे की थी। 

तेज गेंदबाज मोर्कल ने जिम्बाब्वे की पहली पारी में 21 रन देकर पांच विकेट लिये और उसकी पूरी टीम को 30.1 ओवर में 68 रन पर ढेर करने में अहम भूमिका निभायी। मोर्कल के अलावा कैगिसो रबादा और एंडिल फेलुकवायो ने दो-दो विकेट लिये। जिम्बाब्वे के केवल दो बल्लेबाज काइल जार्विस (23) और रेयान बुरी (16) ही दोहरे अंक में पहुंचे। 

बायें हाथ के स्पिनर महाराज ने दूसरी पारी में कमाल दिखाया और 59 रन देकर पांच विकेट लिये जिससे फालोआन के लिये उतरी जिम्बाब्वे की टीम 42.3 ओवर में 121 रन पर सिमट गयी। महाराज के अलावा फेलुकवायो ने 13 रन देकर तीन विकेट हासिल किये। इस पारी में जिम्बाब्वे के पांच बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिसमें क्रेग इर्विन ने सर्वाधिक 23 रन बनाये। 

Latest Cricket News