A
Hindi News खेल क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने विंडीज का टेस्ट सीरीज में 2-0 से किया सूपड़ा साफ

दक्षिण अफ्रीका ने विंडीज का टेस्ट सीरीज में 2-0 से किया सूपड़ा साफ

दक्षिण अफ्रीका ने यहां डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले के चौथे ही दिन वेस्टइंडीज को 158 रनों से हराकर दो मैचों की सीरीज 2-0 से जीत ली। 

<p>दक्षिण अफ्रीका ने...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES दक्षिण अफ्रीका ने विंडीज का टेस्ट सीरीज में 2-0 से किया सूपड़ा साफ

सेंट लुसिया| केशव महाराज (5/36) और कैगिसो रबादा (3/44) की शानदार गेंदबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने यहां डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले के चौथे ही दिन वेस्टइंडीज को 158 रनों से हराकर दो मैचों की सीरीज 2-0 से जीत ली। दक्षिण अफ्रीका ने विंडीज को जीत के लिए 324 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके जबाव में विंडीज की टीम दूसरी पारी में 165 रन पर ही सिमट गई।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से महाराज और रबादा के अलावा लुंगी एनगिदी ने एक विकेट लिया। रबादा को प्लेयर ऑफ द मैच और क्विंटन डी कॉक को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

इससे पहले, विंडीज की टीम ने एक समय तक तीन विकेट पर 107 रन बनाए। लेकिन लेफ्ट ऑर्म स्पिनर महाराज ने हैट्रिक ली और विंडीज की पारी को लड़खड़ा दिया। महाराज टेस्ट क्रिकेट में यह उपलब्धि हासिल करने वाले दक्षिण अफ्रीका के दूसरे खिलाड़ी बने।

विंडीज की ओर से दूसरी पारी में किरन पोवेल ने 116 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से सर्वाधिक 51 रन बनाए जबकि काइल मायेर्स ने 34, केमार रोच ने 27 और जर्मेन ब्लैकवुड ने 25 रन बनाए। दोनों टीमों के बीच अब 26 जून से पांच मैचों की टी 20 सीरीज खेली जाएगी।

Latest Cricket News