A
Hindi News खेल क्रिकेट SA v ENG: कुरन और ब्रॉड के दम पर इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को बड़ा स्कोर बनाने से रोका

SA v ENG: कुरन और ब्रॉड के दम पर इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को बड़ा स्कोर बनाने से रोका

सैम कुरन (57-4) और स्टुअर्ट ब्रॉड (52-3) की उम्दा गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान पर गुरुवार को शुरू हुए पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। 

sa vs eng- India TV Hindi Image Source : AP IMAGES SA v ENG: कुरन और ब्रॉड के दम पर इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को बड़ा स्कोर बनाने से रोका

सेंचुरियन| सैम कुरन (57-4) और स्टुअर्ट ब्रॉड (52-3) की उम्दा गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने यहां सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान पर गुरुवार को शुरू हुए पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने नौ विकेट पर 277 रन बना लिए। इसी स्कोर पर कगीसो रबाडा (12) का विकेट गिरा और स्टम्प्स की घोषणा की गई। मेजबान टीम ने 82.4 ओवर का सामना किया है।

ब्रॉड ने तीन विकेट लेने के साथ इस दशक में 400 विकेट पूरे किए। उनके अलावा उनकी ही टीम के जेम्स एंडरसन यह कारनामा कर चुके हैं। एंडरसन अपना 150वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं। वह ऐसा करने वाले पहले तेज गेंदबाज हैं।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। मेजबान टीम की ओर से क्विंटन डी कॉक ने सबसे अधिक 95 रन बनाए। इसके अलावा और कोई बल्लेबाज 50 का निजी योग पार नहीं कर सका। डी कॉक के अलावा जुबैर हम्जा ने 39 रनों का योगदान दिया। इंग्लैंड की ओर से कुरान और ब्रॉड के अलावा एंडरसन तथा जोफ्रा आर्चर ने एक-एक सफलता हासिल की। वेरनॉन फिलेंडर 28 रनों पर नाबाद हैं।

Latest Cricket News