A
Hindi News खेल क्रिकेट आईपीएल के 14वें सीजन से बाहर हुए डेल स्टेन, संन्यास पर लिया बड़ा फैसला

आईपीएल के 14वें सीजन से बाहर हुए डेल स्टेन, संन्यास पर लिया बड़ा फैसला

साउथ अफ्रीका के स्टार तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने इंडियन प्रीमियर लीग 2021 से अपना नाम वापस ले लिया है।

Dale Steyn, IPL 2021, IPL 14, RCB- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Dale Steyn

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने इंडियन प्रीमियर लीग 2021 से अपना नाम वापस ले लिया है। स्टेन आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम हिस्सा हैं। स्टेन ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी कि वह आईपीएल के 14वें सीजन में हिस्सा नहीं लेंगे। इसके साथ ही स्टेन ने संन्यास को लेकर भी अपनी बात रखी और कहा कि वह कुछ समय के लिए क्रिकेट से ब्रेक लेना चाहते हैं।

स्टेन ने ट्वीट कर लिखा, ''आपके लिए एक छोटा सा संदेश है। मैं इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के लिए उपलब्ध नहीं हूं। इसके साथ ही मेरी किसी अन्य टीम के साथ जुड़ने की कोई योजना नहीं है। मैं कुछ समय के लिए ब्रेक पर जाना चाहता हूं। मुझे समझने के लिए आरसीबी का शुक्रिया और मैं संन्यास नहीं ले रहा हूं।''

आपको बता दें कि स्टेन टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। टेस्ट में स्टेन अपने देश के लिए सार्वधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और उन्हें हाल ही में दशक के आईसीसी टेस्ट टीम में भी शामिल किया गया है। स्टेन टेस्ट क्रिकेट में कुल 439 विकेट अपने नाम किए हैं।

वहीं आईपीएल में स्टेन अबतक कुल 95 मैच खेल चुके हैं। इस 95 मैचों में उन्होंने 6.91 की इकॉनमी और 25.85 की औसत से कुल 97 विकेट झटके हैं।

आईपीएल के 13वें सीजन में स्टेन आरसीबी की तरफ से कुल तीन मैचों में मैदान पर उतरे थे, जिसमें उन्होंने सिर्फ एक विकेट मिला। आरीसीबी का इस सीजन में बेहद ही निराशाजन प्रदर्शन रहा और टीम टूर्नामेंट में चौथे स्थान पर रही थी।

आपको बता दें कि 93 टेस्ट, 125 वनडे और 47 टी-20 इंटरनेशनल मैच चुके हैं। टेस्ट में 439 विकेट लेने के साथ वनडे में उन्होंने 196 विकेट लिए हैं। वहीं टी-20 इंटरनेशनल में कुल 64 विकेट लिए हैं।

 

Latest Cricket News