A
Hindi News खेल क्रिकेट SA vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से फाफ डुप्लेसिस की हुई छुट्टी

SA vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से फाफ डुप्लेसिस की हुई छुट्टी

सीएसए के बयान के अनुसार इसी महीने सभी प्रारूपों में कप्तानी छोड़ने वाले डु प्लेसिस को हाल में नियमित रूप से खेलने वाले रेसी वान डेर डुसेन और ड्वेन प्रिटोरियस के साथ आराम दिया गया है। 

Faf du Plessis, South Africa, Australia vs South Africa, Mark Boucher, Quinton de Kock, South Africa- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Faf du Plessis

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसिस को टीम में शामिल नहीं किया गया है। हालांकि बोर्ड ने यह कहा है कि डुप्लेसिस देश की भविष्य की योजनाओं का हिस्सा बने रहेंगे। सीएसए के बयान के अनुसार इसी महीने सभी प्रारूपों में कप्तानी छोड़ने वाले डु प्लेसिस को हाल में नियमित रूप से खेलने वाले रेसी वान डेर डुसेन और ड्वेन प्रिटोरियस के साथ आराम दिया गया है। 

बुधवार को टी-20 सीरीज के समापन के बाद शनिवार को पर्ल में वनडे सीरीज का पहला मैच खेल जाएगा। दो अन्य मैच चार मार्च को ब्लोमफोनटेन और सात मार्च को पोटचेफस्ट्रूम में खेले जाएंगे। घरेलू एकदिवसीय टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज को टीम में जगह दी गई है। 

टीम में बल्लेबाज जेनमैन मलान और विकेटकीपर काइल वेरीने भी शामिल हैं। ये दोनों इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भी टीम का हिस्सा थे लेकिन दोनों को ही खेलने का मौका नहीं मिला था। 

टीम इस प्रकार है: 

क्विंटन डिकाक (कप्तान), तेंबा बावुमा, ब्युरोन हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, जेनमैन मलान, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नोर्टजे, एंडिले फेहलुकवायो, कागिसो रबादा, तबरेज शम्सी, लूथो सिपामला, जान जान स्मट्स और काइल वेरीने।

Latest Cricket News