A
Hindi News खेल क्रिकेट दर्शक बने ऑस्ट्रेलिया के लिए मुसीबत, कहा- फैंस ने की हदें पार, परिवार को बना रहे हैं निशाना

दर्शक बने ऑस्ट्रेलिया के लिए मुसीबत, कहा- फैंस ने की हदें पार, परिवार को बना रहे हैं निशाना

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज विवादों में है।

<p>ऑस्ट्रेलियाई टीम</p>- India TV Hindi ऑस्ट्रेलियाई टीम

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में हर मैच के साथ कुछ ना कुछ ऐसा घट रहा है जो सुर्खियां बन रहा है। पहले टेस्ट में वॉर्नर-डी कॉक की कहासुनी ने हर किसी का ध्यान खींचा। इसके बाद दूसरे टेस्ट में स्मिथ-रबाडा विवाद अखबारों और चैनलों की सुर्खियां बन गया और अब तीसरे टेस्ट में कंगारू टीम दक्षिण अफ्रीकी दर्शकों से परेशान नजर आ रही है। दावा किया जा रहा है कि न्यूलैंड्स में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में जब वॉर्नर आउट होकर पवेलियन लौट रहे थे तभी एक दर्शक ने उन्हें बुरा-भला बोल दिया। जिसके बाद वॉर्नर भी उसकी तरफ गुस्से में बढ़ते दिखा। हालांकि सुरक्षा कर्मियों ने बीच बचाव कर वॉर्नर को आलग किया।

अब ऑस्ट्रेलिया के कोच डैरेन लेहमेन ने मामले को उठाते हुए दर्शकों के बर्ताव को शर्मनाक करार दिया है। लेहमेन ने दर्शकों के बर्ताव को शर्मनाक करार देते हुए कहा, 'हम पूरी दुनिया में इसे मानते हैं। लेकिन जब वो खिलाड़ियों के बारे में, उनके परिवार के बारे में गालियां देते हैं तो बुरा लगता है। मौजूदा टेस्ट सीरीज में ऐसे कई मौके देखने को मिले हैं लेकिन अब तो हद ही पार हो चुकी है। आप खिलाड़ियों को गालियां दे रहे हैं, उनके परिवार को उल्टा-सीधा बोल रहे हैं। ये बिल्कुल भी सही नहीं है।'

लेहमेन ने आगे कहा, 'हमने और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने क्रिकेट साउथ अफ्रीका को इस बारे में लिखा है। हमें उनके जवाब का इंतजार है।' आपको बता दें कि तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को वॉर्नर जब आउट होकर जब पवेलियन लौट रहे थे तभी उनकी बहस एक दर्शक से हो गई। वॉर्नर के पवेलियन लौटने के दौरान एक दर्शक ने उनकी तरफ तालियां बजाते हुए कुछ तंज कसा जिससे वार्नर नाराज हो गए और दोनों के बीच बहस बढ़ गई और फिर सुरक्षा गार्ड ने मामले में हस्तक्षेप कर वॉर्नर को अलग किया।  

Latest Cricket News