A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार, दक्षिण अफ्रीका तीसरे स्थान पर खिसका

भारत टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार, दक्षिण अफ्रीका तीसरे स्थान पर खिसका

श्रीलंका ने पोर्ट एलिजाबेथ में दूसरे टेस्ट मैच में आठ विकेट से जीत दर्ज करके तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 अजेय बढ़त हासिल कर ली है। 

भारत टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार, दक्षिण अफ्रीका तीसरे स्थान पर खिसका - India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES भारत टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार, दक्षिण अफ्रीका तीसरे स्थान पर खिसका 

दुबई। श्रीलंका से श्रृंखला गंवाने के बाद दक्षिण अफ्रीका आईसीसी की नवीनतम टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान पर खिसक गया है जबकि भारत पहले की तरह शीर्ष पर बना हुआ है। श्रीलंका ने पोर्ट एलिजाबेथ में दूसरे टेस्ट मैच में आठ विकेट से जीत दर्ज करके तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 अजेय बढ़त हासिल कर ली है। 

दक्षिण अफ्रीका के श्रृंखला से पहले 110 अंक थे और वह शीर्ष पर काबिज भारत (116 अंक) से छह अंक पीछे था। पहले दोनों टेस्ट मैच हारने के बाद अब उसके 105 अंक रह गये हैं और वह न्यूजीलैंड (107 अंक) से दो अंक पीछे हो गया। श्रीलंका की जीत का फायदा न्यूजीलैंड को मिला और वह दूसरे स्थान पर काबिज हो गया है। 

आईसीसी की विज्ञप्ति के अनुसार श्रीलंका के पहले की तरह छठे स्थान पर बना हुआ है लेकिन उसे चार अंक का फायदा हुआ है और उसके अब 93 अंक हो गये हैं। न्यूजीलैंड को अपना दूसरा स्थान बरकरार रखने के लिये बांग्लादेश के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला जीतनी होगी। श्रृंखला का पहला मैच 28 फरवरी से हैमिल्टन में शुरू होगा। 

Latest Cricket News