A
Hindi News खेल क्रिकेट केपटाउन टेस्ट: ओलीवर ने पाकिस्तान को बैकफुट पर धकेला

केपटाउन टेस्ट: ओलीवर ने पाकिस्तान को बैकफुट पर धकेला

तेज गेंदबाज डुआने ओलीवर की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने यहां न्यूलैंड्स क्रिकेट मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में के पहले दिन गुरुवार को पाकिस्तान को पहली पारी में सिर्फ 177 रनों पर ही ढेर कर दिया।

South africa team- India TV Hindi Image Source : AP South africa team

केपटाउन। तेज गेंदबाज डुआने ओलीवर की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने यहां न्यूलैंड्स क्रिकेट मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में के पहले दिन गुरुवार को पाकिस्तान को पहली पारी में सिर्फ 177 रनों पर ही ढेर कर दिया। दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने भी अपने दो विकेट 123 रनों पर गंवा दिए हैं। 

स्टम्प्स तक हाशिम अमला 54 गेंदों पर चार चौके मार 24 रन बनाकर नाबाद हैं। दक्षिण अफ्रीका के लिए अभी तक एडिन मार्कराम ने सबसे ज्यादा 78 रन बनाए हैं। उन्हें शान मसूद ने बोल्ड किया। उनका विकेट गिरते ही दिन का खेल खत्म करने की घोषणा कर दी गई। मेजबान टीम ने मार्कराम से पहले डीन एल्गर (20) का विकेट खो दिया था। एल्गर को 56 के कुल स्कोर पर मोहम्मद आमिर ने आउट किया। 

इससे पहले, पाकिस्तानी बल्लेबाज ओलीवर के सामने पैर नहीं जमा पाए। इस तेज गेंदबाज ने चार विकेट अपने नाम किए। मेजबान टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। नौै रनों के कुल स्कोर पर फखर जमां (1) को डेल स्टेन ने अपना शिकार बनाया। यहां से विकेटों का सिलसिला जो शुरू हुआ वो टीम के ऑल आउट होने के बाद ही रूका।

पाकिस्तान की तरफ से कप्तान सरफराज अहमद ने सबसे ज्यादा 56 रन बनाए। सरफराज ने इसके लिए 81 गेंदों का सामना किया और नौ चौके मारे। उनके अलावा शान मसूद ने 44 रन बनाए। असद शफीक ने 20 रनों का योगदान दिया। आमिर 22 रन बनाकर नाबाद लौटे। ओलीवर के अलावा स्टेन ने तीन और कागिसो रबादा ने दो विकेट अपने नाम किए। फिलेंडर को एक सफलता मिली। 

Latest Cricket News