A
Hindi News खेल क्रिकेट साउथ अफ़्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया: क्यों बात बात पर बांह चढ़ाने वाले कगिसो रबाडा इस बार लड़ाई झगड़े से दूर हैं, ये है कारण

साउथ अफ़्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया: क्यों बात बात पर बांह चढ़ाने वाले कगिसो रबाडा इस बार लड़ाई झगड़े से दूर हैं, ये है कारण

साउथ अफ़्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टेस्ट सिरीज़ के पहले मैच में किग्समेड में काफ़ी अप्रिय घटनाएं दोखने को मिली. इस प्रकरण के बीच साउथ अफ़्रीका के तोज़ गेंदबाज़ कगिसो रबाडा की ख़ामोशी हैरान करती है

kagiso rabada- India TV Hindi kagiso rabada

साउथ अफ़्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टेस्ट सिरीज़ के पहले मैच में किग्समेड में काफ़ी अप्रिय घटनाएं दोखने को मिली. दोनों टीमों के बीच मैच के दौरान ख़ासकर चौथे दिन जमकर बदज़ुबानी हुई. पहले नैथन लॉयन ने एबी डिविलियर्स को रन आउट करने के बाद उनकी तरफ बॉल फ़ेंकी और फिर इसके बाद डोविड वॉर्नर और क्विंटन डी कॉक के बीच ड्रेसिंग रुम के बाहर बात हाथापाई तक पहुंच गई. 

इस प्रकरण के बीच साउथ अफ़्रीका के तोज़ गेंदबाज़ कगिसो रबाडा की ख़ामोशी हैरान करती है. बता दें कि रबाडा भी स्लेडिंग के मामले में कम नहीं हैं और अक़्कसर दो खिलाड़ियों के झगड़े में कूद पड़ते हैं लेकिन इस बार वह चुपचाप तामशबीन बने हुए हैं. रबाडा की ख़ामोशी के रहस्य से साउथ अफ़्रीका के तेंज़ गेंदबाज़ डेल स्टेन ने पर्दा उठाया है. 

आपको बता दें कि पिछले साल इंग्लैंड के ख़िलाफ़ दूसरे टेस्ट में रबाडा पर एक मैच का बैन लगा था. बदज़ुबानी और बदसलूकी को लेकर रबाडा को पांच डिमेरिट पाइंट्स मिल चुके हैं. तीन पाइंट और जमा हो गए तो उन पर दो टेस्ट का बैन लग सकता है. 

डेल स्टेन का मानना है कि बैन के डर से कगिसो रबाडा चुप बैठे हुए हैं. "रबाडा अक़्सर दूसरों के भी झगड़ों में कूद पड़ते हैं और फंस जाते हैं. लेकिन मुझे लगता है कि पिछली घटनाओं को देखते हुए जब उन पर बैन लगा था और मैच फीस का जुर्माना भी भरना पड़ा था, रबाडा के बाथ अब बंध गए हैं जो ठीक नहीं है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी काफी कुछ कर रहे हैं. मुझे लगता है कि हमारे बेहतरीन खिलाड़ी का इस तरह खामोश रहना ठीक नही है. अगर खेल से उन्हें बाहर कर दें तो ये वैसा ही होगा जैसे बंदूक की लड़ाई में आप किसी को चाकू लेकर भेज दें. ये ज़रा नाइंसाफ़ी है."

Latest Cricket News