A
Hindi News खेल क्रिकेट SA vs ENG : फैन को गाली देने के बाद अब इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने मांगी माफ़ी, कही ये बात

SA vs ENG : फैन को गाली देने के बाद अब इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने मांगी माफ़ी, कही ये बात

द वांडरर्स स्टेडियम, जोहान्सबर्ग में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन स्टोक्स आउट होकर पवेलियन जा रहे थे तभी उन्होंने वहाँ मौजूद एक फैन को गाली दे डाली।

Ben Stokes- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Ben Stokes

इंग्लैंड​ के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को हाल ही में 'वर्ल्ड क्रिकेटर ऑफ द ईयर' के खिताब से नवाजा गया था। हलांकि 'द जेंटलमैन गेम' के नाम से प्रख्यात क्रिकेट के खेल में उन्होंने एक ऐसा शर्मनाक काम किया जिसके बाद अब उन्हें माफ़ी मांगनी पड़ी हैं। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ द वांडरर्स स्टेडियम, जोहान्सबर्ग में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन स्टोक्स आउट होकर पवेलियन जा रहे थे तभी उन्होंने वहाँ मौजूद एक फैन को गाली दे डाली। यह घटना कैमरे में कैद हुई और उसके बाद से लोग स्टोक्स को ट्रोल कर रहे हैं। हलांकि एक गवाह ने द गार्जियन अखबार से बताया कि फैन ने भी उन्हें 'जिंजर कंट' और एड शरीन की तरह लगने वाला पॉप स्टार कहा था। 

टेलीविजन फूटेज के अनुसार सिर्फ 2 रन बनाकर आउट होने के बाद जब स्टोक्स मैदान से बाहर जा रहे थे तभी एक फैन को उन्होंने कहा, "जो भी कहना है मैदान के बाहर कर कहो..."और गाली देकर वो सीढियां चढ़ते हुए ड्रेसिंग रूम की तरफ चले गए। जिसके बाद से इस वीडियो की क्लिप सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है। 

हलांकि स्टोक्स ने अपनी गलती को स्वीकारते हुए ट्वीट किया और लिखा, "मैं अपनी भाषा के लिए माफी मांगना चाहता हूं जो मेरी बर्खास्तगी के बाद आज लाइव प्रसारण पर सुना गया था। मुझे उस तरह से प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए थी।"

स्टोक्स ने आगे कहा, "जब मैं मैदान से जा रहा था, मुझे भीड़ से बार-बार अपशब्द सुनने को मिल रहे थे। मैं स्वीकार करता हूं कि मेरी प्रतिक्रिया प्रोफेशनल नहीं थी, और मैं ईमानदारी से उस भाषा के लिए माफी मांगता हूं, जिससे मैंने पूरी दुनिया में क्रिकेट देखने वाले फैंस का दिल दुखाया।"

स्टोक्स ने अंत में कहा, "अब तक सीरीज के सभी टेस्ट में प्रशंसकों (इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका) का दोनों तरफ से समर्थन शानदार रहा है। एक ऐसी घटना पूरी सीरीज को बर्बाद नहीं होने देगी, जिसे हम हर हाल में जीतना चाहते हैं। ”

हालांकि इंग्लैंड के ऑलराउंडर स्टोक्स पर अनुशासनात्मक कार्रवाई हो सकती है। आईसीसी के कोड ऑफ कंडेक्ट में यह मामला लेवल 1 के अंतर्गत आता है।  

बता दें की पहले दिन के अंत तक इंग्लैंड ने 4 विकेट के नुकसान पर 192 रन बना लिए थे।  

Latest Cricket News