A
Hindi News खेल क्रिकेट SA vs Eng: 'बॉक्सिंग-डे' टेस्ट मैच में उतरते ही सचिन तेंदुलकर के साथ ख़ास क्लब में शामिल होंगे जेम्स एंडरसन

SA vs Eng: 'बॉक्सिंग-डे' टेस्ट मैच में उतरते ही सचिन तेंदुलकर के साथ ख़ास क्लब में शामिल होंगे जेम्स एंडरसन

37 साल के हो चुके स्विंग सरताज एंडरसन साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच के रूप में अपने करियर का 150वां टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे।

james anderson- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE james anderson

इंग्लैंड के धाकड़ तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन साउथ अफ्रीका के खिलाफ गुरूवार से शुरू होने वाले सीरीज के पहले बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच में मैदान में उतर सकते हैं। उनकी टीम के मुख्य क्रिस सिल्वरवुड भी चाहते हैं कि इंग्लैंड पहले मैच में अपने सभी तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरें। जिसमें स्टुअर्ट ब्रॉड और जोफ्रा आर्चर जैसे नाम भी शामिल है। इस तरह एंडरसन अगर इस मैच में उतरते हैं तो वो अपने नाम एक ख़ास रिकॉर्ड दर्ज कर लेंगे। 

37 साल के हो चुके स्विंग सरताज एंडरसन साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच के रूप में अपने करियर का 150वां टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे। इस तरह वो 150th टेस्ट मैच खेलने वाले 9वें खिलाड़ी बन जाएंगे। जिसमें सचिन तेंदुलकर, स्टीव वॉ और जैक कैलिस जैसे दिग्गज खिलाड़ी पहले से शामिल है। 

गौरतलब है कि अगस्त माह में एशेज सीरीज के दौरान एंडरसन को काल्फ़ इंजरी हो गई थी। जिसके बाद अब वो साल के अंत में टीम में वापसी करने को तैयार है। उनके बारे में कप्तान जो रूट ने कहा, "एंडरसन उसी तरह दिख रहे हैं, जैसे पहले दिखते थे।"

वहीं अपनी वापसी के बारे में बताते हुए एंडरसन ने कहा, "ऐसा महसूस हो रहा है कि काफी समय बाद अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने जा रहा हूँ। इसलिए शुरू में सेट होने में मुझे थोड़े ओवर लगेंगे। पिछले चार-पांच महीने से ना खेलने के कारण थोडा परेशान तो था लेकिन अभी वापसी करने के बाद काफी ख़ुशी महसूस हो रही है।"

बता दें कि एंडरसन केवल 20 साल के थे, जब उन्होंने 2003 में लॉर्ड्स में जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच विकेट लिए थे। इतना ही नहीं 37 साल के एंडरसन ने पिछले महीने ही कहा था कि वो साल 2021 के अंत में खेली जाने वाली एशेज सीरीज तक तो क्रिकेट नहीं छोड़ने वाले हैं।

Latest Cricket News