A
Hindi News खेल क्रिकेट दूसरे T20I में अर्धशतक जड़ने वाले शिवम दुबे के नाम दर्ज हुआ ये खास रिकॉर्ड

दूसरे T20I में अर्धशतक जड़ने वाले शिवम दुबे के नाम दर्ज हुआ ये खास रिकॉर्ड

भारत को तिरुवनंतपुरम में खेले गए दूसरे T20I मैच में वेस्टइंडीज ने आठ विकटों से हरा दिया। इस जीत के बाद वेस्टइंडीज ने 3 मैचों की T20I सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

IND VS WI- India TV Hindi Image Source : AP दूसरे T20I में अर्धशतक जड़ने वाले शिवम दुबे के नाम दर्ज हुआ ये खास रिकॉर्ड

भारत को तिरुवनंतपुरम में खेले गए दूसरे T20I मैच में वेस्टइंडीज ने आठ विकटों से हरा दिया। इस जीत के बाद वेस्टइंडीज ने 3 मैचों की T20I सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। इससे पहले हैदराबाद में खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत हासिल की थी। अब सीरीज का फैसला मुंबई में खेले जाने वाले तीसरे और आखिरी T20I मैच से होगा।

दूसरे मैच की बात करे तो, भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सात विकेट पर 170 रन बनाए। टीम इंडिया की ओर से युवा खिलाड़ी शिवम दुबे ने महज 30 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से 54 रनों की पारी खेली। इस अर्धशतक के साथ शिवम दुबे ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

दरअसल, भारत ने 56 रन के भीतर अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों का विकेट गवा दिया। इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने शिवम दुबे को पहली बार नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा और फिर इस युवा बल्लेबाज ने T20I क्रिकेट में अपना पहला अर्धशतक जड़ दिया। शिवम ने T20 इंटरनेशनल में अपने T20 करियर का पहला अर्धशतक जड़ा और ऐसा करने वाले वह दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए। इससे पहले रॉबिन उथप्पा ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में T20 करियर का पहला अर्धशतक जड़ा था। दिलचस्प बात ये है कि उथप्पा ने भी पहली बार नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए 50 रनों की पारी खेली थी।

मैच के बाद शिवम दूबे ने कहा कि वह अपने पहले अर्धशतक से संतुष्ट है, लेकिन पूरी तरह से खुश नहीं थे क्योंकि परिणाम भारत के पक्ष में नहीं रहा। शिवम ने कहा, "ये मेरे लिए वास्तव में खास है क्योंकि टीम इंडिया की ओर से ये पहला अर्धशतक है। लेकिन मैं खुश नहीं हूं क्योंकि मेरे लिए मैच जीतना ज्यादा महत्वपूर्ण है।''

उन्होंने आगे कहा, 'हमने कुछ कैच छोड़े लेकिन मुझे लगता है कि यह मैच का हिस्सा है। हम आज मैच हार गए लेकिन मुझे लगता है कि हम अगले मैच में वापसी करेंगे।" तीसरा और अंतिम T20I बुधवार (11 दिसंबर) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

Latest Cricket News