A
Hindi News खेल क्रिकेट श्रीलंका ने BCCI से जुलाई में होने वाले दौरे को रद्द नहीं करने की अपील की

श्रीलंका ने BCCI से जुलाई में होने वाले दौरे को रद्द नहीं करने की अपील की

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एससीएल) ने बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) से अपील की है कि वे जुलाई में इस निर्धारित सीरीज के लिए दौरा करने पर गंभीरता से विचार करें।  

<p>श्रीलंका ने BCCI से...- India TV Hindi Image Source : SRI LANKA CRICKET श्रीलंका ने BCCI से जुलाई में होने वाले दौरे को रद्द नहीं करने की अपील की

कोरोना वायरस महामारी के कारण भारत ही नहीं पूरी दुनिया में क्रिकेट गतिविधियां स्थगित है। कोरोना के चलते पहले ही इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है जबकि इस साल के आखिर में होने वाले T20 वर्ल्ड पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। ऐसे में इस साल जुलाई में होने वाले भारतीय टीम के श्रीलंका दौरा खटाई में पड़ता नजर आ रहा है।

इस बीच श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एससीएल) ने बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) से अपील की है कि वे जुलाई में इस निर्धारित सीरीज के लिए दौरा करने पर गंभीरता से विचार करें।  बता दें, भारतीय टीम को इस साल जून- जुलाई में श्रीलंका का दौरा करना है। इस दौरे पर दोनों देशों के बीच तीन वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल जाने हैं। कोरोना वायरस महामारी के कारण हालांकि इस दौरे पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

‘द आईलैंड’ में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक एससीएल जुलाई के आखिरी में भारतीय टीम के साथ सीमित ओवरों का मुकाबला खेलने का इच्छुक है। उसने इसके लिए बीसीसीआई को ई-मेल भी किया है। बोर्ड को बीसीसीआई के जवाब का इंतजार है।

रिपोर्ट के मुताबिक, ‘‘श्रीलंका क्रिकेट ने बीसीसीआई को ई-मेल भेज कर जुलाई के आखिरी में द्विपक्षीय क्रिकेट को फिर से शुरू करने की संभावना पर विचार करने को कहा है।’’ रिपोर्ट में अधिकारी के हवाले से कहा गया, ‘‘उन्हें सख्त क्वॉरंटाइन के नियमों का पालन करना होगा और फैंस की सुरक्षा को देखते हुए सीरीज का आयोजन दर्शकों के बिना होगा।’’

यह भी पढ़ें- सचिन और सौरव की पैनी नजर से नहीं बच पाए थे हैंसी क्रोनिए, मैच रेफरी ने रोक दिया था मैच

भारत में 24 मार्च से ही लॉकडाउन लागू है जिसके कारण देश में हवाई यात्राओं पर प्रतिबंध लगा हुआ है। ऐसे में बीसीसीआई का रूख साफ है कि जब तक सरकार की ओर से स्पष्ट निर्देश और यात्रा की सलाह नहीं दी जाती है तो वे इस मामलें में कुछ भी फैसला लेने में असमर्थ होंगे। ये पहली बार नहीं है जब क्रिकेट के आयोजन को लेकर श्रीलंका ने बीसीसीआई से आग्रह किया है। इससे पहले श्रीलंका बोर्ड ने बीसीसीआई के सामने इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आयोजन अपने देश में कराने की पेशकश की थी।

गौरतलब है कि श्रीलंका में 13 मार्च से ही क्रिकेट का आयोजन बंद है। कोरोना वायरस महामारी के कारण इंग्लैंड की क्रिकेट टीम दूसरे प्रैक्टिस मैच के दौरान ही श्रीलंका का दौरा रद्द कर स्वदेश लौट गई थी। इस दौरे पर इंग्लैंड की टीम को 19 मार्च से 31 मार्च के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी थी।

(With PTI Inputs)

Latest Cricket News