A
Hindi News खेल क्रिकेट दिनेश चांदीमल ने स्वीकार किया मुंह में कुछ डाला था, बॉल टेंपरिंग मामले में मिली ये बड़ी सजा

दिनेश चांदीमल ने स्वीकार किया मुंह में कुछ डाला था, बॉल टेंपरिंग मामले में मिली ये बड़ी सजा

चांदीमल ने स्वीकार किया कि उसने मुंह में कुछ डाला था।

<p>दिनेश चांदीमल</p>- India TV Hindi दिनेश चांदीमल

दुबई: सेंट लूसिया टेस्ट के बाद हुई सुनवाई में श्रीलंकाई टीम प्रबंधन और मैच अधिकारियों के सामने वीडियो साक्ष्य पेश किये गए। चांदीमल ने स्वीकार किया कि उसने मुंह में कुछ डाला था लेकिन वह बता नहीं सके कि वह क्या था। आईसीसी मैच रैफरी जवागल श्रीनाथ ने आचार संहिता के तहत चांदीमल को अधिकतम सजा सुनाई। श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में गेंद से छेड़खानी के कारण एक टेस्ट मैच का प्रतिबंध झेलना पड़ेगा। इस प्रतिबंध के कारण अब चांदीमल वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में अपनी टीम का नेतृत्व नहीं कर पाएंगे। 

श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच 23 जून से शुरू हो रहा है। इस सीरीज में पहला मैच जीतने और दूसरा मैच ड्रॉ रहने के कारण वेस्टइंडीज ने 1-0 से बढ़त बना रखी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान चांदीमल पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा बॉल टेम्परिंग का आरोप लगाया गया। चांदीमल ने इस आरोप से साफ इनकार कर दिया गया और ऐसे में उन्हें मैच के बाद इस मामले की सुनवाई में पेश होने के लिए कहा गया, जिसके बाद यह फैसला सुनाया गया है। 

मैच रैफरी जवागल श्रीनाथ ने कहा, "इस घटना का फुटेज देखने और उसकी समीक्षा करने के बाद यह साफ है कि चांदीमल ने गेंद पर कुछ चीज लगाई थी। इस प्रकार के कार्य को आईसीसी की आचार संहिता के तहत प्रतिबंधित किया गया है।"

Latest Cricket News