A
Hindi News खेल क्रिकेट ये पूर्व श्रीलंकाई खिलाड़ी बना श्रीलंका क्रिकेट के इतिहास में सबसे महंगा कोच

ये पूर्व श्रीलंकाई खिलाड़ी बना श्रीलंका क्रिकेट के इतिहास में सबसे महंगा कोच

ग्राहम फोर्ड के कोच पद से इस्तीफा देने के बाद श्रीलंका टीम बिना कोच के है। फोर्ड के स्थान पर टीम के फील्डिंग कोच निक पोथास को अंतरिम कोच नियुक्त किया गया था।

श्रीलंका क्रिकेट टीम- India TV Hindi श्रीलंका क्रिकेट टीम

कोलंबो: ग्राहम फोर्ड के कोच पद से इस्तीफा देने के बाद श्रीलंका टीम बिना कोच के है। फोर्ड के स्थान पर टीम के फील्डिंग कोच निक पोथास को अंतरिम कोच नियुक्त किया गया था। हाल ही में भारत के खिलाफ खेली गई तीन टेस्ट मैचों की सिरीज़ में वही टीम के कोच थे, लेकिन अब श्रीलंकाई टीम को नया हेड कोच मिल गया है।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने चंडिका हाथुरुसिंघा को राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के तौर पर नियुक्त किया है। एसएलसी अधिकारियों ने शुक्रवार को इस बात की पुष्टि की है। हाथुरुसिंघा श्रीलंका क्रिकेट के इतिहास में सबसे महंगे कोच होंगे। चंडिका हाथुरुसिंघा

हाथुरुसिंघा 20 दिसम्बर से टीम के मुख्य कोच पद की जिम्मेदारी संभालेंगे। वह इससे पहले बांग्लादेश के कोच थेष शनिवार को हाथुरुसिंघा बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कोच पद से दिए इस्तीफे से संबंधित चीजों को अंतिम रूप देने के लिए ढाका जाएंगे।

एसएलसी बोर्ड के साथ तीन साल के करार के तहत हाथुरुसिंघा 2020 तक श्रीलंका क्रिकेट के मुख्य कोच होंगे। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के साथ हाथुरुसिंघा का करार 2019 विश्व कप तक था, लेकिन उन्होंने अपनी घरेलू टीम के साथ कोच पद की जिम्मेदारी के लिए हामी भर दी। 

हाथुरुसिंघा ने श्रीलंका-ए टीम के कोच और राष्ट्रीय टीम में सहायक कोच के रूप में काम किया है। हालांकि, 2010 में एसएलसी प्रशासन के साथ उनके रिश्तों में दरार पड़ गई थी। वह श्रीलंका क्रिकेट टीम के 11वें मुख्य कोच होंगे। भारत के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 सीरीज के दौरान हाथुरुसिंघा को श्रीलंका टीम के कोच के रूप में देखा जाएगा। 

उल्लेखनीय है कि हाथुरुसिंघा ने इस साल अक्टूबर में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कोच पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से ही उनके श्रीलंका टीम के कोच पद पर नियुक्त होने के कयास लगाए जा रहे थे। 

पिछले माह एसएलसी के अध्यक्ष थिलांगा सुमाथिपाला ने कहा कि श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज हाथुरुसिंघा टीम के लिए सबसे सही विकल्प हैं। हाथुरुसिंघा ने श्रीलंका के लिए 26 टेस्ट और 35 वनडे मैच खेले हैं

Latest Cricket News