A
Hindi News खेल क्रिकेट श्रीलंकाई खिलाड़ियों के 1 जून से ट्रेनिंग पर लौटने की उम्मीद : कोच मिकी आर्थर

श्रीलंकाई खिलाड़ियों के 1 जून से ट्रेनिंग पर लौटने की उम्मीद : कोच मिकी आर्थर

श्रीलंका के कोच मिकी आर्थर ने कहा है कि सरकार से हरी झंड़ी मिलने के बाद क्रिकेटरों के एक जून तक बायोसेक्योर वेन्यू में ट्रेनिंग पर लौटने की उम्मीद हैं।

<p>श्रीलंकाई...- India TV Hindi Image Source : GETTY श्रीलंकाई खिलाड़ियों के 1 जून से ट्रेनिंग पर लौटने की उम्मीद : कोच मिकी आर्थर

श्रीलंका के कोच मिकी आर्थर ने कहा है कि सरकार से हरी झंड़ी मिलने के बाद क्रिकेटरों के एक जून तक बायोसेक्योर वेन्यू में ट्रेनिंग पर लौटने की उम्मीद हैं। इससे पहले COVID-19 महामारी के कारण इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रीलंका की घरेलू सीरीज को मार्च में निलंबित कर दिया गया था।

इस बीच श्रीलंका को कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने में कुछ हद तक सफलता मिली है। देश में केवल 1,000 से अधिक मामलें रिपोर्ट हुए है और सरकार लॉकडाउन प्रतिबंधों को कम करने पर विचार कर रही है।

आर्थर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो को बताया, "पिछले बुधवार को हमने एक बैठक की थी जिसमें हमनें 1 जून से अपनी योजना शुरू करने का विचार किा था।" उन्होंने कहा, "एक बार जब हमें स्वास्थ्य मंत्रालय से आधिकारिक मंजूरी मिल जाएगी तो मैं कप्तानों और अपने सहायक कर्मचारियों के साथ योजना पर आगे काम करना शुरू कर दूंगा।"

प्रशिक्षण शुरू में तेज गेंदबाजों तक सीमित रहेगा लेकिन आर्थर को उम्मीद है कि वह 20 जून से पूरी टीम को कोचिंग दे पाएंगे। दिसंबर में कोचिंग की जिम्मेदारी संभालने वाले आर्थर ने कहा, "स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से अच्छे संकेत मिल रहे हैं, लेकिन यह एक छोटा समूह होगा। हम शायद अपने तेज गेंदबाजों को प्राथमिकता देंगे क्योंकि वे ही हैं जिन्हें वापसी करने के लिए सबसे ज्यादा समय की जरूरत हैं।"

पाकिस्तान की कप्तानी से हटाए जाने के बाद निराश सरफराज अहमद ने दिया ये बड़ा बयान

उन्होंने आगे कहा, "एक बार जब हमें दुनिया भर के चिकित्सा कर्मचारियों से आश्वासन मिल जाएगा कि बायोसक्योर माहौल ठीक है और अगर आपको यह पता चल गया कि वायरस संभावित रूप से आपके साथ क्या कर सकता है। फिर मुझे उम्मीद है कि जून के पहले 20 दिनों के बाद हम अपने पूरी टीम को वापस प्रशिक्षण देने की स्थिति में हो सकते हैं।"

इससे पहले श्रीलंका के कोच मिकी आर्थर ने कहा था कि कोरोनोवायरस महामारी के बाद क्रिकेट में वापसी करने के लिए टीम को फिर से लय हासिल करने के लिए चार से पांच दिनों की जरूरत होगी। मिकी आर्थर ने दिसंबर 2019 में बतौर कोच टीम की कमान संभाली थी।

गौरतलब है कि श्रीलंका की मेजबानी में इंग्लैंड की टीम दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए फरवरी में तैयार थी कि तभी कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया। दूसरे अभ्यास मैच के बीच ही इंग्लैंड की टीम को स्वदेश वापस लौटना पड़ा। 

Latest Cricket News