A
Hindi News खेल क्रिकेट कोलंबो वनडे : श्रीलंका ने जीत के साथ दी मलिंगा को वनडे क्रिकेट से विदाई, बांग्लादेश को 91 रनों से हराया

कोलंबो वनडे : श्रीलंका ने जीत के साथ दी मलिंगा को वनडे क्रिकेट से विदाई, बांग्लादेश को 91 रनों से हराया

यह मैच मलिंगा का आखिरी मैच था जिसमें उन्होंने तीन विकेट लेकर वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में भारत के अनिल कुंबले को पीछे किया है। 

कोलंबो वनडे : श्रीलंका ने जीत के साथ दी मलिंगा को वनडे क्रिकेट से विदाई, बांग्लादेश को 91 रनों से हर- India TV Hindi Image Source : AP कोलंबो वनडे : श्रीलंका ने जीत के साथ दी मलिंगा को वनडे क्रिकेट से विदाई, बांग्लादेश को 91 रनों से हराया

कोलंबो। श्रीलंका क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में बांग्लादेश को 91 रनों से मात दे अपने बेहतरीन तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से विजयी विदाई दी है। 

यह मैच मलिंगा का आखिरी मैच था जिसमें उन्होंने तीन विकेट लेकर वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में भारत के अनिल कुंबले को पीछे किया है। कुंबले के वनडे में 337 विकेट हैं जबकि मलिंगा ने अपने वनडे करियर का अंत 338 विकेटों के साथ किया है। 

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट के नुकसान पर 314 रन बनाए थे। उसके लिए कुशल परेरा ने 111 और एंजेलो मैथ्यूज ने 48 रनों का योगदान दिया। 

बांग्लादेश की टीम 41.4 ओवरों में 223 रनों पर ही ढेर हो कर मैच हार गई। श्रीलंका के लिए मलिंगा के अलावा नुवान प्रदीप ने तीन विकेट लिए। धनंजय डी सिल्वा ने दो और लाहिरू कुमारा ने एक विकेट अपने नाम किया। 

बांग्लादेश के लिए मुश्फीकुर रहीम ने 67 और सब्बीर रहमान ने 60 रनों का योगदान दिया। इसी के साथ श्रीलंका ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। 

Latest Cricket News